mask

Elon Musk: एलन मस्क सुर्खियों में रहने के लिए हमेशा अजीबों – गरीब हरकत करते रहते हैं। ऐसे में उन्होंने बुधवार को कुछ ऐसा किया जिसे देखकर सबकी आंखें भौचक्की रह गई। बता दें कि मस्क ने ट्वीटर का नया सीईओ किसी इंसान को नहीं बल्कि एक कुत्ते को बनाया है। जी हां ! यह मस्क का पालतू कुत्ता है। पहले तो लोगों को उनकी बातों पर यकीन नहीं हुआ लेकिन जब उन्होंने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी तो लोगों ने तरह – तरह की बातें करना शुरू कर दिया। वहीं कुछ लोग अब इस कुत्ते के बारे में जानना चाहते हैं कि आखिर ट्वीटर का सीईओ बना यह कुत्ता किस नस्ल का है और कहां पाया जाता है।

‘शीबा इनु’ जापान का सबसे बेहतरीन कुत्ता

मस्क ने जैसे ही ट्वीटर का सीईओ कुत्ते को बनाया चारों तरफ चर्चा होने लगी। ऐसे में लोग इस कुत्ते को लेकर तरह – तरह की बातें भी कर रहे थे। कुछ लोग इस कुत्ते को अमेरिका का बता रहे थे तो कुछ लोगों का कहना था कि यह चीन का सबसे बेहतरीन कुत्ता है। ऐसे में हम आपको बता दें कि यह जापान का शीबा इनु नस्ल का कुत्ता है। यह देखने में छोटा लगता है लेकिन बहुत ही खूंखार होता है। यह अपने लुक के कारण पूर्वी और दक्षिणी एशियाई देशों के ज्यादा फेमस है। बताया जाता है कि यह कुत्ता अपने वफादारी के लिए भी खूब जाना जाता है। भारत के लोग भी इस कुत्ते को खूब पसंद करते हैं। इस नस्ल का कुत्ता बहुत ही कम लोगों के पास है।

ये भी पढ़े: Turkiye Earthquake: तुर्की भूकंप में एक भारतीय की हुई मौत, भारतीय दूतावास ने की पुष्टि

कितनी है ‘शीबा इनु’ की कीमत

‘शीबा इनु’ जापान का सबसे पुरानी नस्ल का कुत्ता है। इसके नाम के पीछे भी बहुत ही रोचक कहानी है। इस कुत्ते की कीमत भी चारों तरफ चर्चा का विषय बनी हुई हैं। इस नस्ल के पिल्ले की शुरुआती कीमत 55000 रुपए हैं। वहीं इस नस्ल के कुछ पिल्ले की कीमत गुणवत्ता और स्वास्थ्य के आधार पर 75,000 से 1,00,000 रुपये तक हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें: लेखिका तस्लीमा नसरीन का इस्लामिक कट्टरपंथियों पर तंज, बोली- ‘ अल्लाह की दी सजा है! Turkey Earthquake’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत...