मंगलवार, मई 7, 2024
होमविदेशGuyana Fire: साउथ अमेरिकी देश गुयाना में दर्दनाक हादसा, हॉस्टल में आग...

Guyana Fire: साउथ अमेरिकी देश गुयाना में दर्दनाक हादसा, हॉस्टल में आग लगने से 20 बच्चे जिंदा जले

Date:

Related stories

Hanoi Fire: हनोई के एक रेसीडेंसियल अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, दर्जन भर लोगों की मौत, कई गंभीर रुप से घायल

Hanoi Fire: वियतनाम की राजधानी हनोई से बड़ी खबर सामने आई है। खबरों की माने तो हनोई के थान जुआन जिले में एक आवासीय अपार्टमेंट के पार्किंग फ्लोर में बीती रात आग लग गई। इस आग ने धीरे-धीरे भीषण रुप धारण कर पूरी इमारत को अपने आग़ोश में ले लिया है और देखते ही देखते सब धू-धू कर जलने लगा।

Fire In Udyan Express: मुंबई से बेंगलुरु जा रही उद्यान एक्सप्रेस ट्रेन में भड़की आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम

Fire In Udyan Express: मुंबई से बेंगलुरु के बीच चलने वाली उद्यान एक्सप्रेस यात्रियों को लेकर केएसआर रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। इसी दौरान उसमें आग लग गई।

Tirupati Fire: तिरुपति मंदिर के पास की दुकान में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची

Tirupati Fire: देश-दुनिया में प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर में आज एक बड़ा हादसा हो गया। यहां के गोविंदराजा स्वामी मंदिर के साथ वाली इमारत में भीषण आग लग गई।

Sydney Fire: सिडनी की एक बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, धुंआ ऐसा मानो ज्वालामुखी फटा हो

Sydney Fire: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लगी है, जिसके कारण सात मंजिला इमारत के ढहने का खतरा पैदा हो गया है।

Guyana Fire: साउथ अमेरिकी देश गुयाना में एक दर्दनाक हादसा पेश आया है। वहां के एक स्कूल हॉस्टल में रविवाद देर रात अचानक आग लग गई। आग की चपेट में आने से 20 बच्चों की मौत हो गई है। जबकि दर्जनों घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया है। जहां सभी उपचाराधीन हैं। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई थी, लेकिन इसके बावजूद बच्चों को नहीं बचाया जा सका। फिलहाल, मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है।

अब तक 20 मृतकों की पुष्टी

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्कूल के जिस हॉस्टल में आग लगी है, वह मध्य गुयाना के महदिया शहर में स्थित है। आग लगने के स्पष्ट कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। स्थानीय मीडिया के अनुसार अभी तक 20 मृतकों की पुष्टि हुई है। मरने वालों में सभी बच्चे बताए जा रहे हैं। ये बच्चे आग लगने की वजह से हॉस्टल में फंसे रह गए। जब ये आग लगी तो सभी बच्चे सो रहे थे।

ये भी पढ़ें: PM Modi को फिजी ने सर्वोच्च सम्मान से नवाजा, वैश्विक नेतृत्व के लिए किया सम्मानित

बचाव कार्य में खराब मौसम बनी बाधा

फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि खराब मौसम की वजह आग पर काबू पाने में मुश्किल हो रही थी। घायलों में कुछ बच्चों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें राजधानी जॉर्जटाउन ले जाने की तैयारी की जा रही है। हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं। उन्होंने बताया कि राहत और बचाव कार्य जारी है। अभी भी कुछ लोग अंदर फंसे हो सकते हैं। बच्चों के अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एयर एम्बुलेंस और विमान की भी व्यवस्था की गई है।

राष्ट्रपति ने जताया दुख

गुयाना के राष्ट्रपति इरफान अली ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि, “यह बेहद ही भयानक और दर्दनाक हादसा है। मैं माता-पिता और बच्चों के दर्द की कल्पना नहीं कर सकता और एक देश के रूप में हमें इससे निपटना होगा।”

ये भी पढ़ें: पापुआ न्यू गिनी पहुंचे PM Modi का हुआ ग्रैंड वेलकम,PM Marape ने किया कुछ ऐसा,जो पहले कभी नहीं हुआ

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories