गुरूवार, मई 2, 2024
होमविदेशiraq Air Base Attack: इराक में ईरान समर्थित सैन्य ठिकानों पर हमला,...

iraq Air Base Attack: इराक में ईरान समर्थित सैन्य ठिकानों पर हमला, कई घायल, इजराइल पर उठ रहे सवाल

Date:

Related stories

Iraq Fire: इराक में भीषण हादसा-मैरेज हॉल में आग लगने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत, जानें किस वजह से हुई घटना

Iraq Fire: उत्तरी इराक के हमदानिया शहर से एक दुखद घटना सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार इस शहर में एक शादी समारोह के दौरान आग लगने से 100 लोगों के मौत होने की खबर है जबकि 150 से ज्यादा लोग आग में झुलस कर घायल हो गए हैं।

iraq Air base Attack: मिडिल ईस्ट मुस्लिम देशों में पिछले कुछ दिनों से काफी उथल-पुथल मची हुई है। फिलिस्तीन और इजराइल की जब से जंग शुरु हुई है। तब से कई सारे लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं, माल का भी भारी नुकसान हुआ है। इस बढ़ते विवाद के बीच इजराइल पर ईरान ने हमला कर दिया। जिसका जवाब देते हुए इजराइल ने भी ईरान पर कई सारे हमले किए। ये अभी चल ही रहा था कि, इराक में एक के बाद एक करके 5 बम धमाके हुए।

इराक में ईरान समर्थित सैन्य ठिकानों पर हमला कई घायल

इराक में ईरान समर्थित सैन्य ठिकानों पर हमला हुआ है। जिसमें 1 की मौत और 6 लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है।

ये हमला बाबिल प्रांत के पॉपुलर मोबिलाइजेशन यूनिट्स से जुड़े स्थान पर हुआ है। इस हमले में हश्द शाबी बलों के गोला-बारूद गोदाम के तबाह होने की खबर है। वहीं, एक अन्य हमला टैंक मुख्यालय पर हुआ है। बगदाद से लगभग 30 किमी दूर मडेन इलाके में ये हमला किसने और क्यों किया है? इसकी जानकारी खुलकर सामने नहीं आ सकी है।

अमेरिका इजराइल के इंकार के बाद भी उठ रहे सवाल

इराक के जिस PMF पर ये हमला हुआ है वो ईरान को सपोर्ट करने वाला संगठन है। ये संगठन अमेरिका और इजराइल को कई बार धमकी दे चुका है। इस हमले पर अमेरिका और इजराइल साफ तौर पर कह चुका है कि, उन्होंने किसी भी प्रकार का हमला इराक में नहीं किया है। हालंकि ईरान ने शक जताया है कि, ये हमला इजराइल ने किया है। ऐसे में अब इजराइल को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories