सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमविदेशIsrael-Iran War: संयुक्त राष्ट्र परमाणु निगरानी संस्था का बड़ा दावा, इजरायल बना...

Israel-Iran War: संयुक्त राष्ट्र परमाणु निगरानी संस्था का बड़ा दावा, इजरायल बना सकता है ईरान के परमाणु सुविधाओं को निशाना; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Israel-Iran War: इजरायल और ईरान के बीच तनाव दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। गौरतलब है कि जवाबी कार्रवाई में ईरान ने इजरायल पर ड्रोन, मिसाइल से हमला किया था। इसी बीच अब बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक इजरायल के सैन्य प्रमुख ने सोमवार को कहा कि देश ईरान द्वारा किए गए हमले का जवाब देगा और मिडल ईस्ट संकट में बढ़ोतरी की आंशका के बीच इजरायल के प्रधामनंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के फैसल का इंतजार है। वहीं इसका पलटवार करते हुए ईरान के राजनीतिक मामलों में उप विदेश मंत्री अली बाघेरी ने कहा कि ईरान की तरफ से भी तुरंत जवाबी कार्रवाई की जाएगी।

इजरायल ईरान के खिलाफ कर सकता है कार्रवाई

आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र परमाणु निगरानी प्रमुख ने इजरायल के अगल कदम को लेकर चिंता व्यक्त की है। गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र परमाणु निगरानी संस्था ने ईरान को आगाह करते हुए कहा कि इजरायल ईरानी परमाणु सुविधाओं को निशाना बना सकता है। मालूम हो कि सोमवार को इजरायल के सेना प्रमुख ने घोषणा की है कि इजरायल ईरान पर जवाबी कार्रवाई करेगा।

ईरान ने इजरायल पर किया था हमला

गौरतलब है कि जवाबी कार्रवाई में ईरान ने इजरायल पर 300 ईरानी ड्रोन और मिसाइले दागी थी। जिसके बाद इजरायल की तरफ से जवाबी कार्रवाई की बात कही जा रही है। मालूम हो सबसे पहले हमले की शुरूआत इजरायल ने सीरिया के दमिश्क में ईरानी दूतावास पर एयर स्ट्राइक करके की थी। जिसमे ईरान के शीर्ष जनरल समेत कुल 7 कर्मियों की मौत हो गई थी।

वहीं सोमवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान द्वारा किए गए हमले पर चर्चा के लिए 24 घंटे के अदंर दो बार अपने युद्ध मंत्रिमंडल को बुलाया। हालांकि इजरायली सरकार की तरफ से अभी ऐसी कोई भी घोषणा नहीं की है। अब देखना होगा की आने वाले दिनों में दोनों देशों का अगला कदम क्या होता है।

Latest stories