Pakistan Economic Crisis: गरीबी और भुखमरी से जूझ रहे पाकिस्तान के लिए एक राहत भरी खबर है। पाकिस्तान के सबसे अच्छे दोस्त ने एक बार फिर मदद के लिए हाथ को बढ़ाया है। बताया जा रहा है कि चीन की एक बैंक ने पाकिस्तान के इस बुरे परिस्थिति में मदद के लिए लोन देने का आश्वासन दिया है। चीन की तरफ से भी लोन देने को लेकर कहा गया है कि पाकिस्तान इस समय बहुत ही बुरे दौर से गुजर रहा है। ऐसे में कुछ दिनों में ही 500 मिलियन डॉलर की मदद हमारी तरफ से लोन के रूप में किया जाएगा। पाकिस्तान पिछले कुछ दिनों से आईएमएफ के साथ समझौते से पहले अपने मित्र देशों से भी मदद के लिए गुहार लगा रहा है।

चीन ने की सबसे ज्यादा मदद

द न्यूज इंटरनेशन रिपोर्ट में ये खुलासा किया गया है कि पाकिस्तान की सबसे ज्यादा मदद चीन ने की है। वहीं अब चीन अपने इस दोस्ती को बढ़ाते हुए 500 डॉलर की एक बार फिर मदद करने जा रहा है। रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि साल 2023 के जनवरी से लेकर अभी तक चीन ने पाकिस्तान को 1.2 अमेरिकी डॉलर की मदद पहुंचाई है।

ये भी पढ़ें: Land For Job Scam: लालू, राबड़ी और मीसा को मिली जमानत, अब 29 मार्च को होगी सुनवाई

अन्य देशों से मदद की गुहार

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान चीन से मदद मिलने के बाद अब कई अन्य देशों से मदद की गुहार लगा रहा है। द न्यूज इंटरनेशन के रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान अब , यूएई, अरब, कतर, के अलावा कई ऐसे देश हैं जिससे मदद की राह को देख रहा है। पाकिस्तान के लिए अब वित्तपोषण को हासिल करना भी जरूरी हो गया है क्योंकि आईएमएफ कार्यक्रम के बाद अन्य देश पाकिस्तान की तभी मदद करेंगे जब बाहरी वित्तीपोषण सही होगा।

ये भी पढ़ें: Animated Video से विपक्ष को दिया जवाब, BJP ने रिलीज किया ‘मुझे चलते जाना है’

Share.