मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमविदेशRussia-Ukraine War: रूस की बढ़ी मुश्किलें, नाटो के एक देश ने यूक्रेन...

Russia-Ukraine War: रूस की बढ़ी मुश्किलें, नाटो के एक देश ने यूक्रेन को दिए 4 MiG-29 फाइटर जेट

Date:

Related stories

Russia-Ukraine War: यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध का सिलसिला अभी जारी है। इस युद्ध को 1 साल से भी ज्यादा का समय हो चुका है लेकिन दोनों ही देश ने इस युद्ध को जारी रखा हैं। इसी कड़ी में एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल रूस से जंग में यूक्रेन का समर्थन कर रहा नाटो अब हथियारों के जरिए रूस के खिलाफ युद्ध करता हुआ दिख रहा है।

पोलैंड देगा यूक्रेन को लड़ाकू विमान

बता दें कि, हाल ही में पोलैंड में घोषणा की है कि, वह रूस से आक्रमण का सामना कर रहे यूक्रेन को MIG -29 लड़ाकू विमान देने की योजना कर रहा है। यह वॉर प्लेन कुछ दिनों में यूक्रेन को मुहैया कराए जाएंगे। पोलैंड ऐसा पहला नाटो देश है जो इन लड़ाकू विमानों को यूक्रेन को दे रहा है।

Also Read: दुनिया पर राज करने वाले Elon Musk की Tesla कार पलक झपकते ही बन गई आग का गोला, ये कमी ले डूंबी!

पोलैंड के राष्ट्रपति ने कही ये बात

पोलैंड के राष्ट्रपति के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा ने कहा कि, वॉरसॉ अगले कुछ दिनों में यूक्रेन को सोवियत-निर्मित चार मिग-29 लड़ाकू विमान देगा। उन्होंने आगे कहा कि, अन्य लड़ाकू विमानों को मरम्मत की जरूरत है, लिहाजा इनकी आपूर्ति बाद में की जाएगी। राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा ने कहा कि, ये विमान अपनी परिचालन अवधि के अंतिम वर्षों में हैं, लेकिन इनकी हालत अच्छी है।

अमेरिका का नहीं बदलेगा फैसला

पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा ने यूक्रेन को 4 mig-29 फाइटर जेट सौपने का फैसला किया है लेकिन उन्होंने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि क्या दूसरे देश भी ऐसा कदम उठा सकते हैं। बता दें कि, पोलैंड के साथ स्लोवाकिया देश भी यूक्रेन को रूस के खिलाफ जंग में फाइटर जेट भेजेगा। पोलैंड के इस फैसले के बाद अमेरिका की तरफ से एक बयान आया है। अमेरिका ने ऐसा कहा कि, पोलैंड के फैसले से यूक्रेन में अपने लड़ाकू विमान भेजने के खिलाफ यूएस के फैसले में कोई बदलाव नहीं आया है।

Also Read: US Murder Case: जेल से छूटने के बाद Lawrence की एक और हैवानियत, महिला की हत्या कर पकाकर खाया दिल

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories