रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमविदेशRussia-Ukraine War: यूक्रेन का रूस को करारा जवाब, क्रीमिया में रूसी सेना...

Russia-Ukraine War: यूक्रेन का रूस को करारा जवाब, क्रीमिया में रूसी सेना के नेवल बेस पर ड्रोन से किया हमला

Date:

Related stories

Russia के एयरस्ट्राइक का Ukraine ने दिया करारा जवाब, कई वरिष्ठ नौसेना अधिकारी व कमांडर को मार गिराने का दावा

Ukraine-Russia War: यूक्रेन-रूस के बीच चल रही लड़ाई एक अलग स्तर पर जाती दिख रही है। इसको लेकर खबर है कि यूक्रेन ने इस युद्ध में पलटवार करते हुए रूस के सेवस्तोपोल बंदरगाह में काला सागर बेड़े के कमांडर और उनके सबसे वरिष्ठ नौसेना अधिकारियों में से एक एडमिरल विक्टर सोकोलोव को धाराशायी कर दिया है।

Russia Wagner Forces: रूस पर बड़ा संकट! तख्तापलट की हो सकती है कोशिश, प्राइवेट आर्मी ने की बगावत, सड़कों पर उतरे टैंक

Russia Wagner Forces: रूस यूक्रेन वॉर के बीच राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के लिए एक बड़ा संकट पैदा हो गया है। प्राइवेट आर्मी वैगनर समूह ने बगावत कर दी है।

Russia-Ukraine War: दुनिया में अभी भी रूस और यूक्रेन के बीच भीषण युद्ध जारी है। फरवरी 2022 से शुरू हुए इस जंग को 400 से अधिक दिन हो गए हैं। मगर अभी भी रूस और यूक्रेन के मध्य इस युद्ध का कोई भी नतीजा नहीं निकला है। रूस के भारी भरकम हमलों के बीच यूक्रेन भी बड़ी ही मजबूती के साथ खड़ा हुआ है। ऐसे में बताया जा रहा है कि यूक्रेन ने रूस के क्रीमिया पर एक बड़ा हमला किया है।

रूस के नेवल बेस पर ड्रोन हमला

बताया जा रहा है कि यूक्रेन ने काले समुद्र के पास क्रीमिया के सिवस्तोंपोल पर रूसी नेवल बेस पर ड्रोन से हमला किया है। खबरों के मुताबिक, यूक्रेन के इस ड्रोन हमले से रूस को काफी बड़ा नुकसान हुआ है। ड्रोन हमले से रूसी सेना के ईंधन संसाधनों को बुरी तरह से क्षति पहुंची है, तेल संसाधनों में आग लग चुकी है।

ये भी पढ़ें: Operation Kaveri के तहत एयरफोर्स ने नाइट विजन चश्मे के सहारे एयरपोर्ट पर उतारा विमान, 121 लोगों को किया रेस्क्यू

यूक्रेन ने दी जानकारी

रूस और यूक्रेन के बीच भीषण जंग को 14 महीने से अधिक का वक्त बीत गया है। इसी बीच यूक्रेन ने बीते शुक्रवार को एक बड़ी जानकारी देते हुए कहा कि उसने रूस की 21 मिसाइलों को और 2 ड्रोन को नष्ट कर दिया है।

वहीं, यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि यूकेनी एयर डिफेंस सिस्टम ने रूस की 23 में से 21 मिसाइलों को खत्म कर दिया है। वहीं, मंत्रालय ने आगे बताया है कि रूस ने टीयूवी 95 ड्रोन से इन्हें छोड़ा गया था।

जेलेंस्की ने की ये कोशिश

यूक्रेन ने आगे बताया है कि रूस ने शुक्रवार को यूक्रेन पर जो हमले किए, उसमें करीब 12 लोगों की जान जा चुकी है। यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदोमीर जेलेंस्की ने रूस के इस हमले की कड़ी निंदा की और इंटरनेशनल लेवल पर रूस के खिलाफ ज्यादा दबाव बनाने की अपनी कोशिश जारी रखी। राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रूस को आतंकवादी देश का तमगा देने का प्रेशर बनाया।

ये भी पढ़ें: 6000 से कम कीमत पर लॉन्च हुआ Infinix Smart 7 HD स्मार्टफोन, स्टोरेज और बैटरी को देख खरीदने का करेगा मन

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories