रविवार, मई 5, 2024
होमविदेशखौफ में हैं रूसी राष्ट्रपति Vladimir Putin! हमेशा साथ रखते हैं फूड...

खौफ में हैं रूसी राष्ट्रपति Vladimir Putin! हमेशा साथ रखते हैं फूड टेस्टर, प्लेन की बजाय सीक्रेट ट्रेन से करते हैं सफर

Date:

Related stories

G20 Summit: समिट के लिए भारत नहीं आएंगे रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन, इस वजह से नहीं करेंगे शिरकत

G20 Summit: अगले महीने भारत में जी 20 सम्मेलन होना है। इसकी मेज़बानी भारत कर रहा है।

वैगनर चीफ YEVGENY PRIGOZHIN की मौत पर Vladimir Putin ने तोड़ी चुप्‍पी, बोले-‘ उन्होंने कई गलतियां की, लेकिन परिणाम भी दिए’

Vladimir Putin: वैगनर चीफ येवगेनी प्रिगोझिन की मौत पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर ने प्रतिक्रिया दी है। पुतिन ने प्रिगोझिन को 'गलतियां' करने वाला एक व्यक्ति बताया।

Vladimir Putin: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध का सिलसिला जारी है। इस युद्ध को 1 साल से भी अधिक समय हो गया है। दोनों देशों के युद्ध के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को उनकी हत्या का डर सता रहा है। पुतिन को यह डर है कि, कहीं षड़यंत्र करके उनकी हत्या ना कर दी जाए। इसी कड़ी में रूस की संघीय सुरक्षा सेवा एफएसओ के पूर्व कैप्टन ग्लीब काराकुलोव ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सिक्योरिटीज के लिए यह गए तमाम उपायों के बारे में इस बात की जानकारी दी।

फुड टेस्टर का करते हैं इस्तेमाल

रूस के एक बड़े अधिकारी इस बात का खुलासा करते हुए दावा किया कि, पुतिन को उनकी हत्या का डर सता रहा है। उनके अनुसार पुतिन हत्या से बचने के लिए प्लेन की बजाय सीक्रेट ट्रेन का इस्तेमाल कहते हैं। वहीं खुद का खाना खाने से पहले अपने खाने को चेक भी करवाते हैं। पुतिन कहीं पर भी जाए वहां वह अपने साथ एक फ़ूड टेस्ट करने वाला विशेषक रखते हैं जो खाने को पहले चेक करता है और फिर पुतिन को वह खाना दिया जाता है। इन्हीं सब चीजों के साथ पुतिन ट्रैवल करने के लिए सीक्रेट रास्तों का इस्तेमाल भी करते हैं।

Also Read: हेमा मालिनी ही नहीं इन खूबसूरत अभिनेत्रियों संग भी जुड़ा हैं जितेन्द्र का नाम

गुप्त ट्रेन नेटवर्क का करते हैं इस्तेमाल

मिली जानकारी के अनुसार रूस की संघीय सुरक्षा सेवा के पूर्व कैप्टन ग्लीब काराकुलोव गुप्ते नेटवर्क के बारे में बताया। बता दें कि, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अलग-अलग शहरों में कई तरह के ऑफिस है। वह अपने ठिकाने को छुपाने के लिए एक गुप्त ट्रेन नेटवर्क का इस्तेमाल करते हैं। बता दें कि, व्लादिमीर पुतिन के कुछ सबसे गुप्त संदेशों को पहले पहुंचाने में मदद कर चुके हैं।

मोबाइल फोन या इंटरनेट का नहीं करते इस्तेमाल

उन्होंने बताया कि, पुतिन मोबाइल फोन या इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं करते हैं। 2020 में कोरोना महामारी के प्रकोप के बाद पुतिन के व्यवहार और जीवनशैली में काफी बदलाव आया है। पुतिन में लगभग सभी यात्रियों और सार्वजनिक स्थान पर जाना बंद कर दिया था। ग्लीब काराकुलोव ने पुष्टि की है कि, पुतिन ने खुद को कई तरह की चीजों से घेर लिया है। जब भी कहीं जाते हैं तो उन लोगों की संख्या को काफी सीमित कर देते हैं जिनका उनके साथ व्यक्तिगत संपर्क है।

Also Read: Maruti की इस नायाब Grand Vitara के बढ़े भाव, अब खरीदारी करना जेब पर पड़ सकता है भारी

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories