मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमविदेशTurkey Earthquake: जमा देने वाली ठंड के बीच एक बार फिर भूकंप...

Turkey Earthquake: जमा देने वाली ठंड के बीच एक बार फिर भूकंप से दहला तुर्की, मौतों के बीच भारत ने भेजी NDRF की टीम

Date:

Related stories

लेखिका तस्लीमा नसरीन का इस्लामिक कट्टरपंथियों पर तंज, बोली- ‘ अल्लाह की दी सजा है! Turkey Earthquake’

Turkey Earthquake: बांग्लादेश की लेखिका,मानवाधिकार कार्यकर्ता और भारत में...

Turkey Earthquake: तुर्की में भूकंप के झटके लगातार आ रहे हैं। जिसके कारण जान और माल को भारी नुकसान हो रहा है। तुर्की के भूकंप में अभी तक हजारों से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अभी लोग इस भूकंप से उभर ही रहे थे कि, तुर्की एक बार फिर से भूकंप के झटके से दहल उठा। मंगलवार को 5.7 तीव्रता का भूकंप आया जिसमें 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। आपको बता दें, सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अब तक 4600 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और ये आंकड़ा धीरे-धीरे करके बढ़ता ही जा रहा है।

ये भी पढ़ेः UPGIS2023: CM Yogi ने ऐसी दी सौगात, दिल्ली दौड़ पर लगेगी लगाम,विदेश जाना होगा आसान

भूकंप से फिर दहला तुर्की

भारत ने की मदद

तुर्की की बिगड़ती हुई हालत के बीच भारत ने दूसरी NDRF की टीम को लोगों की मदद के लिए रवाना कर दिया है। US Geological Survey के मुताबिक, भूकंप के बाद 77 झटके लगे हैं। जिसमें अब तक कई सारे लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। 100 साल में ऐसा पहली बार हो रहा है जब भूकंप के इतने सारे झटके एक साथ लगे हों। तुर्की में इस समय काफी ठंड पड़ रही है। जिसके कारण लोगों को निकालने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ेः Greater Noida West: 13 साल बाद भी सपनों का आशियाना नहीं हुआ अपना, पूरे पैसे देने के बाद भी नहीं हुई रजिस्ट्री

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories