शुक्रवार, मई 17, 2024
होमविदेशUS News: अमेरिका में सनकी श्वेत युवक ने तीन अश्वेत लोगों को...

US News: अमेरिका में सनकी श्वेत युवक ने तीन अश्वेत लोगों को गोलियों से किया छलनी, मौके पर हुई तीनों की मौत      

Date:

Related stories

H-1B Visa धारकों के लिए खुशखबरी! USCIS के नए दिशानिर्देश के तहत बढ़ेगी अमेरिका में रहने की अवधि; बस करना होगा ये काम

H-1B Visa: अमेरिका में इन दिनों गूगल, टेस्ला और वॉलमार्ट जैसी प्रमुख टेक कंपनियों ने बड़े पैमाने पर कर्मचारियों की छटनी की है। ऐसे में ढ़ेर सारे एच1-बी वीजा धारक भी इसकी चपेट में आकर अपना नौकरी गवा चुके हैं।

US में भी Ram Mandir ‘प्राण प्रतिष्ठा’ की धूम, VHP ने Tesla म्यूजिकल लाइट शो का किया आयोजन; देखें वीडियो

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी का दिन भारत के लिए बेहद खास होने वाला है। दरअसल इस खास दिन को ही अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जाना है। इसको लेकर मंदिर ट्रस्ट के साथ यूपी शासन और प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां की जा रही है।

Red Sea में Iran समर्थित Houthi पर चला US-UK का संयुक्त ऑपरेशन, हवाई हमला कर तोड़ी दुश्मन की कमर; जानें डिटेल

US Attacks Houthi Rebels: अफ्रीका और एशिया के बीच हिंद महासागर में स्थित नमकीन पानी की खाड़ी लाल सागर (Red Sea) को लेकर अक्सर सुर्खियां बनती रहती है। दरअसल लाल सागर को ईरान (Iran) समर्थित हूतियों (Houthi) का गढ़ भी माना जाता है और इस समुद्री क्षेत्र में हूतियों द्वारा युद्ध व लूट-पाट की घटनाएं भी सामने आती रहती हैं।

Epstein Files: एपस्टीन के लिस्ट में ट्रंप-क्लिंटन के नाम को लेकर सनसनी! ‘यौन संबंध’ से जुड़े ये खुलासे हैरान कर देंगे

Epstein Files: अमेरिका की एक शीर्ष अदालत ने करोड़पति और जेट-सेटिंग फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन से जुड़े कई दस्तावेजों के संबंध में अहम खुलासे किए हैं। अदालत द्वारा इस पूरे प्रकरण में जारी किए गए ताजा सूचि के अनुसार पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, स्टीफन हॉकिंग के बाद अब पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन का नाम भी सामने आया है।

Apple Watch के इस खास फीचर ने बचाई अमेरिकी महिला की जान, CO गैस के रिसाव से बढ़ी थी मुश्किलें; जानें डिटेल

Apple Watch: रंगहीन गैस कार्बन मोनोआक्साइड (CO) उन रसायनिक पदार्थों में से एक है जो कि जीव-जंतुओं के लिए विषाक्त साबित हो सकती है। इस गैस के अत्याधिक रिसाव से मनुष्यों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा है और कई मामलों में इसके कारण शरीर में ऑक्सीजन की कमी हो जाती है जिससे जान जाने की संभावना भी रहती है।

US News: युनाइडेड स्टेट ऑफ़ अमेरिका से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने निकल कर आ रही है। बताया जा रहा है, यहां एक सनकी श्वेत युवक ने खुलेआम तीन अश्वेत लोगों को गोलियों से छलनी कर दिया है। ऐसे में जब यह घटना हुई तो लोगों की चीख-पुकार मच गई। लोग हिंसा को देखकर इधर-उधर भागने लगे। खबरों की मानें तो गोली चलने वाले युवक की उम्र 20 वर्ष बताई जा रही है। इस गोलीबारी कांड में सबसे अहम बात यह है, कि तीनों अश्वेत युवकों को मरने के बाद सनकी ने खुद को भी गोली मार ली।   

नस्लीय हिंसा की चपेट में एक बार फिर अमेरिका

ऐसा नहीं है, कि अमेरिका में इस तरह की घटना पहली बार हो रहा हो। बता दें कि इससे पहले भी अमेरिका में बड़े स्तर पर जातीय और नश्लीय हिंसा देखी गई है। बहरहाल यह घटना अमेरिका स्थित फ्लोरिडा के जैक्सनविले का बताया जा रहा है। यहां एक सनकी युवक ने पास के जनरल स्टोर में घुसकर तीन अश्वेत लोगों को गोलियों से भून डाला इसके बाद उसने खुद को गोली भी मार ली। 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सनकी के पास गलॉक हैंडगन और एक AR-15 सेमी ऑटोमेटिक राइफल थी। जिस पर स्वास्तिक का निशान बना हुआ था। 

सनकी युवक नस्लीय भेदभाव से प्रभावित था

देखा जाए तो अमेरिका में ठीक 5 साल पहले ही फ्लोरिडा के जैक्सनविले में एक नस्लीय हिंसा देखने को मिली थी। तब उस दौरान एक व्यक्ति ने नस्लीय हिंसा करते हुए दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। ऐसे में बताया जा रहा है, युवक उसी हिंसा से प्रभावित था। उसने किसी की कुछ नहीं सुनी और 3 अनजान लगों को मौत के घाट उतार दिया।

खबरों की मानें तो सनकी की उम्र 20 वर्ष बताई जा रही है। वहीं कांड से पहले युवक ने अपने पापा को मेसेज करके कहा था, कि वह अपना कंप्यूटर खोले। इसके बाद उसने पूरे घटना को अंजाम दिया। बहरहाल अभी फ्लोरिडा के जैक्सनविले में स्थानीय पुलिस का पहरा है। इस घटना के बाद पुलिस बारीकी से जांच में जुट गयी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories