बुधवार, मई 8, 2024
होमViral खबरचिलचिलाती धूप में हाईवे पर मां-बाप का सहारा बना बच्चा, Viral Video...

चिलचिलाती धूप में हाईवे पर मां-बाप का सहारा बना बच्चा, Viral Video देख पसीज जाएगा आपका दिल

Date:

Related stories

Viral Video: बचपन से ही भारत के बच्चों को अपने मां -बाप की सेवा करने के बारे में बताया जाता है। हमरे देश में बहुत से ऐसे लोग हुए हैं जिन्होंने अपने मां – बाप की सेवा करके एक मिशाल कायम किया है। यहां की संस्कृति में आज से नहीं बल्कि कई सालों पहले से यह परंपरा चली आ रही है कि मां – बाप को कष्ट पहुंचने पर बच्चों को आगे आ जाना चाहिए।

कलयुग में बच्चों के द्वारा माता – पिता के प्रताड़ित किए जाने के बारे में खूब सुना होगा। अक्सर सोशल मीडिया पर भी ऐसे वीडियो दिखाई पड़ जाते हैं जिसमें बच्चे आपने मां – बाप को मारते हुए या उन्हें जलील करते हुए दिखाई देते है। लेकिन अभी कुछ दिनों पहले से एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप भी इस बच्चे को श्रवण कुमार कहने लगेंगे। इस वायरल वीडियो ने सभी लोगों के दिलों को जीत लिया है।

फ्लाईओवर पर साइकिल चढाने में मदद करता हुआ बच्चा

अक्सर ये कहा जाता है कि अगर आपके पास मां – बाप है तो समझ लीजिए आप बहुत ही सौभाग्य साली व्यक्तियों में से एक है। इसके साथ ही अगर आप उनकी सेवा करते हैं तो निश्चित रूप से आपको कभी किसी भी चीज की कमी महसूस नहीं होगी। ऐसे में सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा यह वीडियो हमें बहुत कुछ सिख दे रहा है।

इस वायरल वीडियो को गौर करे तो इसमें एक छोटा बच्चा अपने मां – बाप के बैठे हुए साइकिल को फ्लाईओवर पर धक्का देते हुए दिखाई दे रहा है। इस चिलचिलाती धूप में इस तरह से बच्चे के करतब को देखकर निश्चित ही आपका दिल भी पिघल जाएगा। वीडियो में अगर देखें तो उसकी बच्चे की मां पीछे बैठी हुई हैं और उसका पिता साइकिल को चला रहा है। जब वीडियो बनाने वाला व्यक्ति पिता के सामने पहुंचता है तो पिता के चेहरे पर एक गजब की मुस्कराहट देखने को मिलती है।

Also Read: Adipurush: रिलीज से पहले फैंस को मिली बड़ी खुशखबरी, विदेश में इस फिल्म फेस्टिवल में होगा प्रीमियर

आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने शेयर किया वीडियो

इस वायरल वीडियो को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण के द्वारा शेयर किया गया है। फिलहाल यह वीडियो कहां का है और यह बच्चा साथ ही माता – पिता कौन है इसका पता नहीं चल पाया है लेकिन यह वीडियो देखकर सबकी आंखों में आंसू आ गए हैं। बच्चे के जज्बे को देखकर ये लग रहा है कि जैसे उसके माता – पिता ने उसे कोई बहुत ही महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी हो। इस वीडियो को तीन लाख से भी ज्यादा लोगों ने देखा है।

Also Read: McLaren 765LT Spider Supercar ऐसे ही नहीं कही जाती भारत की सबसे महंगी कार, खासियतें गिनते-गिनते थक जाओगे

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories