गुरूवार, जून 13, 2024
होमViral खबरViral News: इस देश में एक्सट्रा नमक मांगना किसी जुर्म से नहीं...

Viral News: इस देश में एक्सट्रा नमक मांगना किसी जुर्म से नहीं कम, कारण सिर घुमा देगा

Date:

Related stories

Viral News: खाने का स्वाद नमक पर निर्भर करता है। यही वजह है कि, हम जब भी खाना बनाते हैं तो इसका खास ध्यान रखते हैँ। इसके साथ ही अगर अपने घर पर किसी मेहमान को बुलाते हैं तो उसके दस्तरखान में एस्ट्रा नमक जरुर रखते हैं। जिसके बाद लोग अपने स्वाद अनुसार खाने में नमक डाल लेते हैं। लेकिन क्या आपको पता है, दुनिया का एक ऐसा देश भी है। जहां पर अगर आपने एक्सट्रा नमक मांग लिया तो समझ लो आप पर आफत आ सकती है। जी हां इस देश में नमक मांगना काफी अशुभ माना जाता है। इसके साथ ही इसे किसी अपमान से कम नहीं माना जाता है। ये खबर काफी अजब-गजब है।

इस देश में ना मांगे नमक

इस अनोखे देश का नाम मिस्त्र है। मिस्त्र में अगर आप मेहमान बनकर जा रहे हैं तो भूलकर भी नमक ना मांगे। इससे आपका मेजबान नाराज हो सकता है। इन लोगों का मानना है कि, अगर खाने की टेबल पर कोई अलग से नमक मांग रहा है तो उसे खाना अच्छा नहीं लगा है। इसलिए वह अपमान कर रहा है। यहां पर मेजबान अलग नमक नहीं मांग सकते हैं। ये रिति -रिवाज पिछले कई सारे लोगों से ऐसा ही चला आ रहा है।

भूलकर भी ना करें ये गलती

मिस्त्र के लोग बड़ी ही शिद्दत से इस मान्यता को मानते भी हैं। इसलिए अगर आप कभी मिस्त्र जाते हैं तो गलती से भी उनसे नमक ना मांगे वरना आपको लेने के देने पड़ सकते हैं। ये रस्म अपने आप में थोड़ी अजीब तो है लेकिन इस तरह की तमाम अजीबों-गरीब रिति-रिवाजों से दुनिया भरी पड़ी है। ये रिवाज अकसर लोगों को हैरन कर देते हैं। इन मान्यताओं के पीछे कोई ना कोई तर्क जरुर हातो हा। जिसके आधार पर ये लोग इन्हें सालो से मान रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories