शुक्रवार, मई 17, 2024
होमधर्मTemple Dress Code: राजस्थान के साथ जम्मू के इस मशहूर मंदिर में...

Temple Dress Code: राजस्थान के साथ जम्मू के इस मशहूर मंदिर में छोटे कपड़े पर लगी रोक, जानें क्या है नया ड्रेस कोड

Date:

Related stories

Temple Dress Code:राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित झारखंड महादेव मंदिर ने मंदिर में फ्रवेश के लिए ड्रेस कोड जारी किया है। जिनमें शॉर्ट्स, फ्रॉक, नाइट सूट, मिनी स्कर्ट और रिप्ड जींस पर रोक लगा दी गई है। इस रोक का समर्थन करते हुए भक्तों का कहना है कि, ड्रेस कोड लागू करना एक अच्छा निर्णय है। इससे हमारी सभ्यता और संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा। इस ड्रेस कोड को देश के सभी मंदिरों में लागू करना चाहिए।

यह भी पढ़ें:कर लिया ये व्रत तो होगी हर मनोकामना पूरी, मिलेगी दोषों से मुक्ति, जानें Sawan Pradosh Vrat 2023 मुहूर्त और पूजा विधि

झारखंड महादेव मंदिर, जयपुर

झारखंड महादेव मंदिर के बाहर लगे पोस्टर के जरिए लोगों से अपील की गई है कि, सभी महिलाएं एवं पुरूष मंदिर में मर्यादित वस्त्र पहन कर ही आवें। छोटे वस्त्र ना पहन कर आने पर बाहर से ही दर्शन करने का लाभ प्राप्त करें। पोस्टर में आगे लिखा गया है कि, हम आशा करते हैं कि आप भारतीय संस्कृति को बड़े सुचारू रूप से धारण करने में सहयोग करेंगे।

बावे वाली माता मंदिर, जम्मू

जम्मू के बावे वाली माता मंदिर ने भी भक्तों से अपील की है कि, जब भी वह मंदिर में प्रवेश करें सिर ढका होना चाहिए। इसके साथ ही मंदिर परिसर में शॉर्ट्स, कैपरी पैंट जैसे छोटे कपड़े पहनने से परहेज करें। मंदिर के महंत बिट्टा ने बताया कि, हम लोगों को से अपील कर रहें है कि मंदिर में छोटे कपड़े पहनकर ना आएं। इस पर हमें अच्छी प्रतिक्रिया भी मिल रही है।महंत ने आगे कहा मंदिर में आते समय भक्तों को अपना सिर ढककर आना चाहिए।

मंदिर के बाहर लगे पोस्टर में लिखा गया है कि, आप सभी से अनुरोध है कि मंदिर में प्रवेश से पहले सिर ढकें। नेकल कैपरी और शॉर्ट्स में मंदिर में प्रवेश ना करें। मंदिर की मर्यादा को बनाए रखने में हमारा साथ थें।

यह भी पढ़ें:Sawan 2023: शिवजी की आराधना करते समय भूलकर भी ना पहने इस रंग के कपड़े, भगवान हो सकते हैं नाराज

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories