गुरूवार, मई 9, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीMangalwar Upay: मंगलवार के दिन अपनाएं ये अचूक उपाय, खुल जाएंगे बंद...

Mangalwar Upay: मंगलवार के दिन अपनाएं ये अचूक उपाय, खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले

Date:

Related stories

Mangalwar Upay: हिंदू धर्म के अनुसार मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है। इस दिन हनुमान जी की विधि विधान से पूजा की जाती है। वही मंगलवार के दिन बजरंगबली से जिस भी चीज की कामना करो वह जरूर पूरी होती है। ऐसा कहा जाता है कि, मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से जीवन के सभी कष्टों का समाधान हो जाता है। इसी के साथ बजरंगबली की पूजा करने से बल, बुद्धि व विद्या भी मिलती है। ऐसे में अगर आप हर मंगलवार के दिन बजरंगबली की पूजा करेंगे तो उससे बजरंगबली प्रसन्न होकर आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी करेंगे। वही कष्टों का निवारण भी होगा।

मंगलवार के दिन इन उपायों का करें पालन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के शुभ दिन हनुमान जी की पूजा करने से आपकी बंद किस्मत के ताले भी खुल जाते हैं। वहीं अगर आपका काम बार-बार बिगड़ रहा है तो वह काम भी बनने लगेगा। ऐसे में आप नीचे दिए गए इन उपायों का पालन करें। इन उपायों के पालन करने से हनुमान जी प्रसन्न हो जाते हैं और आपकी मनोकामना को पूरा करेंगे।

हनुमान चालीसा का करें पाठ

ऐसे में आप मंगलवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करके साफ-सुथरे वस्त्रों को धारण करें। इसके बाद हनुमान मंदिर जाकर भगवान के सामने घी का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आर्थिक संकटों से छुटकारा पाने के लिए करें ये काम

इसी के साथ अगर आप अपने जीवन में आर्थिक संकटों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप मंगलवार के दिन बंदरों को गुड़, चना व मूंगफली खिलाए। ऐसा करने से आपके जीवन के सारे आर्थिक संकट दूर हो जाएंगे।

छोटे बच्चों के बिस्तर के निचे रखें नीलकंठ का पंख

इसी के साथ अगर आपके घर में कोई छोटा बच्चा है और वह बहुत जोर जोर से रोता रहता है तो ऐसे में आप मंगलवार के दिन नीलकंठ का पंख बच्चे के बिस्तर के नीचे रख दे ऐसा करने से बच्चा नहीं रोएगा।

जीवन से संकट होंगे दूर

अपने जीवन से संकटों को दूर करने के लिए आप मंगलवार को शाम में हनुमान जी को केवड़े का इत्र और गुलाब की माला चढ़ा सकते हैं। ऐसा करने से बजरंगबली प्रसन्न हो जाते हैं और आपके जीवन से सारे संकटों को दूर भगा देते हैं।

मंगलवार के दिन रखे व्रत

मंगलवार के दिन व्रत रखना भी काफी शुभ माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि मंगलवार के दिन व्रत रखने से बिगड़े काम बनने लगते हैं।

सुबह उठकर करें पूजा-अर्चना

इसी के साथ अगर आपको काफी ज्यादा गुस्सा आता है तो आप हर रोज सुबह उठकर स्नान करके हनुमान जी की पूजा अर्चना करें ऐसा करने से आपका गुस्सा धीरे-धीरे कम हो जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories