शनिवार, मई 4, 2024
होमऑटोलो जी सबकी हवा टाइट करने आ रही Tata Nano Electric Car,...

लो जी सबकी हवा टाइट करने आ रही Tata Nano Electric Car, कम कीमत में देगी महंगा वाला मजा

Date:

Related stories

Tata Nano Electric Car : देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी में शुमार हो चुकी Tata कंपनी अपनी एक से बढ़कर एक गाड़ियों को मार्केट में पेश कर रही है। पेट्रोल हो या फिर सीएनजी अपने ग्राहकों की हर जरूरत का कंपनी ध्यान रखती है। ऐसे में अचानक से इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ने से कंपनी ने कई सारी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को भी मार्केट में उतार दिया है। इस बीच देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार भी टाटा लाने जा रही है। ये कार देश की सबसे सस्ती कार टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन है। आपको बता दें कंपनी की तरफ से टाटा नैनो का प्रोडक्शन अब नहीं किया जा रहा है लेकिन टाटा नैनो को अब कंपनी इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश करने जा रही है। Tata Nano Electric Car  को 5 लाख तक की बेहद कम कीमत में मार्केट में उतारा जा सकता है। चलिए आपको इसके फीचर्स दिखाते हैं।

ये भी पढ़ें: 16GB की रैम के साथ Tecno Spark 10C स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, प्रोसेसर और कैमरे से मचा रहा तहलका

Tata Nano Electric Car के फीचर्स

फीचर्स Tata Nano Electric Car
बैटरी 72V का बैटरी पैक
रेंज 200 किलोमीटर
इंटिरियर एसी, फ्रंट पावर विंडो, ब्लूटूथ, मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट लॉकिंग

Tata Nano Electric Car में क्या है खास?

टाटा नैनो टाटा के चेयरमैन रतन टाटा के बेहद करीब माना जाता है। टाटा नैनो के मैकेनिकल डिटेल्स, सस्पेंशन सेटअप में कुछ बदलाव देखनो को मिल सकता है। इसके साथ ही इसके टायर्स को भी बदला जा सकता है। भारत में Tigor EV, Xpres-T और Nexon EV। का पहले से ही जलवा बरकरार है। Tata Nano Electric Car को इस साल या फिर साल 2024 में लॉन्च किया जा सकता है. फिलहाल कंपनी की तरफ से इसको लेकर ज्यादा जानकारी नहीं ददी गई है। लेकिन इसके कॉन्सेप्ट की कुछ लीक जानकारी मीडिया और सोशल मीडिया पर काफी तहलका मचा रही है।

ये भी पढ़ें: Citroen C3 EV और Tata Tiago EV से मुकाबला करने आ रही MG Comet इलेक्ट्रिक कार, एक नजर में देखिए कार इंटीरियर लुक

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories