शुक्रवार, मई 10, 2024
होमऑटोइन 5 Upcoming Electric Cars के लॉन्च होते ही क्या...

इन 5 Upcoming Electric Cars के लॉन्च होते ही क्या पेट्रोल-डीजल की गाड़ियों के बुरे दिन हो जाएंगे शुरु?

Date:

Related stories

Upcoming Electric Cars: ऑटोमोबाइल सेक्टर में दबदबा बनाने आ रहीं Tata की ये इलेक्ट्रिक कारें, जानें डिटेल्स

आने वाले समय में टाटा अपनी कई इलेक्ट्रिक कारें बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। इन कारों में कंपनी एडवांस फीचर दे सकती है। इसमें ग्राहकों को बेहतरीन लुक और बढ़िया रेंज मिल सकती है।

Upcoming Electric Cars: देश और दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। इसकी कई वजह हैं। जहां एक बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए दुनियाभर की सरकारें इन पर काम कर रही हैं तो कहीं ना कही इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ लोगों के बढ़ते रुझान का एक बड़ा कारण पेट्रोल और डीजल की बढ़ती हुई कीमतें हैं। यही वजह है कि, पिछले कुछ समय से लोगों ने पेट्रोल और डीजल की तरफ से ध्यान हटाकर अपनी पहली पसंद इलेक्ट्रिक वाहनों को बनाना शुरु कर दिया है। इसका ही नतीजा है कि, भारत में दो पहिया या फिर चार पहिया वाली इलेक्ट्रिक गाड़ियों की पिछले कुछ दिनों से काफी लॉन्चिंग हुई है। जिसके बाद इन्हें खूब सेल भी किया गया है।

इन Upcoming Electric Cars का है बेसब्री से इंतजार

आज हम आपको आने वाले समय में लॉन्च होने वाली कुछ शानदार इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनको लेकर ग्राहकों के बीच काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि, इन इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लॉन्च होते ही पेट्रोल और डीजल की गाड़ियों की डिमांड घट सकती है। फिलहाल ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा। हम आपको इन अपकमिंग गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Maruti Suzuki eVX

भारत में सबसे ज्यादा गाड़ियों को बेचने वाली कंपनी मारुति अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV पर काम कर रही है। इस गाड़ी का नाम Maruti Suzuki eVX है। जिसे 2024 या 2025 में पेश किया जा सकता है। Auto Expo 2023 में कंपनी इसका खुलासा कर चुकी है। इसे भारत के गुजरात में बनाया जा रहा है। इसको लेकर ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है।

Tata Harrier EV

भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली Tata Harrier की EV को लेकर भी काफी चर्चा है। कंपनी ऑटो एक्सपो 2023 में इसकी जानकारी दे चुकी है। इसे टेस्टिंग के दौरान देखे जाने की भी कई बार खबर आ चुकी हैं। फिलहाल कंपनी ने इसको लेकर ज्यादा जानकारी नहीं दी है।

Tata Punch EV

टाटा की सबसे ज्यादा पसंद की जीने वाली पंच को कंपनी अब इलेक्ट्रिक वजर्न में पेश कर रही हैं। इस कार का नाम Tata Punch EV होगा। इस गाड़ी को लेकर ग्राहकों में काफी उम्मीद है। इस गाड़ी को भारत की सबसे बजट में आने वाली इलेक्ट्रिक कार की लिस्ट में डाला जा सकता है।

Tata Curvv EV


इस अपकमिंग की अगली लिस्ट में टाटा की Curvv का नाम है, जिसे आने वाले दिनों में कंपनी Tata Curvv EV नाम से पेश कर सकती है। ऑटो एक्सपो की इवेटं में कंपनी इसके बारे में बता चुकी है। वहीं ये भी खबर है कि, इस कार में काफी बदलाव मिल सकते हैं।

Kia EV9

दक्षिण कोरिया की कंपनी किआ की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार Kia EV9 का ग्राहक बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। खबरों की मानें तो इस काम में सिंगल चार्ज में 500 से ज्यादा रेंज मिल सकती हैं। फिलहाल इसको लेकर कंपनी ने भी कोई ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories