गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमऑटोBajaj और KTM लॉन्च करेंगे 490cc और 650cc की बाइक्स, Royal Enfield...

Bajaj और KTM लॉन्च करेंगे 490cc और 650cc की बाइक्स, Royal Enfield की बढ़ेगी धड़कन

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Bajaj & KTM Upcoming Bikes: देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ऑस्ट्रेलियन टू-व्हीलर कंपनी केटीएम साथ मिलकर जल्द ही हाई पावरट्रेन सेगमेंट में नई बाइक्स को भारत और यूरोपियन मार्केट में लॉन्च करेगी। इसके लिए बजाज ऑटो और केटीएम विदेशी कंपनी की मदद से 650CC और 490CC के इंजन वाली एडवेंचर मोटरसाइकिल को तैयार कर रही है। आने वाली इन सभी बाइक का इन हाउस प्रोडक्शन किया जाएगा। तो देखिए कि क्या कुछ खास होगा इन नई अपकमिंग हाई सेगमेंट वाली मोटरसाइकिल में।

ये भी पढ़ें: इन 5 खासियतों से दुश्मनों पर भारी पड़ रही नई Honda Shine 100 बाइक, देख Splendor Plus की बढ़ रही टेंशन!

इन मार्केट में की जाएंगी लॉन्च

मीडिया में खबरों के मुताबिक बजाज ऑटो और केटीएम आपसी साझेदारी के साथ से 650CC और 490CC के इंजन वाली इन मोटरसाइकिल में नए ट्विन-सिलेंडर इंजन के साथ लॉन्च कि जाएंगी। इन बाइक को कंपनी भारत सहित यूरोप, चीन और कुछ एशियाई बाजारों में सेल करेगी।

इसके अलावा 650CC सेगमेंट वाली बाइक को यूरोपियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा, तो वहीं 490CC वाली बाइक को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। इस बाइक को लेकर कंपनी ने हाल ही में ‘ट्विनर’ नाम का ट्रेडमार्क रजिस्टर्ड करवाया है। इसके लिए बजाज ऑटो केटीएम की साझेदारी के साथ इस 490cc वाली बाइक में पैरेलल-ट्विन इंजन देगी।

ये मिलेगा पावरट्रेन

रिपोर्ट्स में जारी की गई जानकारी के मुताबिक 650CC इंजन वाली बाइक का पावरआउटपुट 80 से 100Hp के बीच होगा। तो वहीं 490CC सेगमेंट वाली बाइक में 500cc का पैरेलल-ट्विन इंजन दिया जा सकता है, जो कि 55PS से अधिक पावर जेनरेट करेगा। इसके अलावा इसमें V-ट्विन इंजन जैसा एग्जॉस्ट साउंड के लिए 270 डिग्री का क्रैंकशाफ्ट दिया जाएगा। दोनों इंजन में 6-स्पीड गियरबॉक्स को लगाया जाएगा।

इन बाइक से होगी टक्कर

कंपनी की इन नई 490 और 650 रेंज वाली बाइक को भारत में केवल एडवेंचर, ड्यूक और RC बाइक्स के नाम से ही लॉन्च करेगी। इन बाइक्स की टक्कर रॉयल एनफील्ड की 500cc और 650cc सेगमेंट वाली मोटरसाइकिल से होगी।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories