शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमऑटोइन 5 खासियतों से दुश्मनों पर भारी पड़ रही नई Honda ...

इन 5 खासियतों से दुश्मनों पर भारी पड़ रही नई Honda Shine 100 बाइक, देख Splendor Plus की बढ़ रही टेंशन!

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Honda Shine 100: देश में 100 सीसी सेगमेंट में कई सारी मोटरसाइकिल बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। लेकिन हम आज बात करने वाले हैं होंडा की हाल ही में लॉन्च हुई नई Shine 100 सीसी के बारे में। यह बाइक सीधे तौर पर हीरो मोटोकॉर्प की बेस्ट सेलिंग मोटरसाइकिल Splendor Plus को सीधी टक्कर देती है। तो आज हम इस बाइक के बारे में ही बात करने वाले हैं और देंगे इस बाइक की आपको सभी जानकारियां।

ये भी पढ़ें: कार चलाते हुए नहीं देखनी यमराज की शक्ल, तो Maruti, Hyundai और Renault की ये कारें खरीदने से पहले हो जाएं सावधान!

Honda Shine 100 की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

होंडा की नई शाइन 100 बाइक में 100CC का ओबीडी 2 (OBD-2) कम्प्लायंट इंजन दिया गया है इसकी पावर और टॉर्क की बात की जाए तो यह क्रमश: 7.61Bhp और 8.05Nm का आउटपुट देता है। यह इंजन 20 फीसदी तक के इथेनॉल मिक्सड फ्यूल से भी चल सकता है। इसके अलावा यह इंजन पिस्टन-कूलिंग ऑयल जेट और ऑफसेट पिस्टन के साथ ऑटोमैटिक चोक सिस्टम और स्टार्ट सोलनॉइड से लैस किया गया है। इसके साथ ही ये इंजन PGM-FI टेक्नोलॉजी पर बेस्ड है जिसमें एन्हांस्ड स्मार्ट पावर (eSP) सिस्टम को जोड़ा गया है। फिलहाल कंपनी ने इस बाइक की माइलेज को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है।

Model Honda Shine 100
Engine 100 cc Fuel Injection
Power 7.61Bhp
Torque 8.05Nm
Transmission 4 Speed Manual
Technology PGM-FI

 

Honda Shine 100 के फीचर्स

इस बाइक का वजन 100 किलो से कम 99 किलोग्राम है और इसका ग्राउंड क्लियरेंस 168 एमएम है। होंडा शाइन 100 में मिलने वाले व्हीलबेस की बात की जाए तो यह 1245mm लंबा है। इसकी ऊंचाई 786mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 168mm है। इस बाइक में 9 लीटर की कैपेसिटी का फ्यूल टैंक दिया गया है। इसके अलावा यह बाइक ऑल-ब्लैक एलॉय व्हील्स, कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम, सेल्फ स्टार्टर, साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ और डुअल पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।

Honda Shine 100 की कीमत

होंडा शाइन 100 बाइक की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 64900 रुपये है जो कि इस बाइक के ऑन रोड होने पर 77436 रुपये हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें: Bajaj Pulsar NS160 रफ्तार ही नहीं सेफ्टी के मामले में भी है नंबर 1, इन खास फीचर्स से है लैस

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories