रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोBajaj Avenger 220 Street: नए अपग्रेड फीचर्स के साथ लॉन्च हुई बजाज की...

Bajaj Avenger 220 Street: नए अपग्रेड फीचर्स के साथ लॉन्च हुई बजाज की ये क्रूजर बाइक, गजब टेक्नोलॉजी से है लैस

Date:

Related stories

Bajaj Avenger 220 Street: बजाज मोटर्स ने भारतीय मार्केट में Bajaj Avenger 220 Street को कुछ नए अपग्रेड वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है। इस बाइक को साल 2022 में लॉन्च किया गया था लेकिन अब ये रि-लॉन्च हुई है तो इसमें कई फीचर्स नए मिल जाते हैं। खास बात है अब ये बाइक बजाज की सबसे सस्ती क्रूजर बाइक भी बन गई है क्योंकि आमतौर पर क्रूजर बाइक्स काफी मंहगी आती हैं। हम यहां आपको हालिया लॉन्च हुई Bajaj Avenger 220 Street के बारे में ही बताने वाले हैं कि आखिर इसमें कुछ नए बदलाव देखने को मिले हैं।

220 सीसी इंजन के साथ आती है Avenger 220 Street

बता दें, कंपनी ने इस बाइक को साल 2022 में लॉन्च करने के कुछ ही समय बाद डिस्कंटिन्यू कर दिया था हालांकि, अब एक बार फिर इसमें उन्नत तकनीक जोड़कर पेश किया गया है। इस बाइक में 220 सीसी की क्षमता वाला इंजन प्रदान किया जाता है। बाइक का सिंगल सिलेंडर इंजन 18.76 बीएचपी की शक्ति और 17.55 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसको 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

डिजाइन, टेक्नोलॉजी और फीचर्स

इस Bajaj Avenger 220 Street को डिजाइन के लिहाज से देखेंगे तो इसमें बड़ा फ्रंट वाइज़र दिया गया है। जो स्पोक व्हील के साथ आता है। इसके अलावा फ्रंट में हेलोजन हेडलैंप और रियर में टेल लैंप दिए गए हैं। वहीं अब टेक्नोलॉजी फीचर्स के पैमाने पर देखें तो इसमें फुली डिजिटल कंसोल, ट्रिप मीटर, ऑडोमीटर और स्पीडोमीटर दिया गया है। इस बाइक में सेफ्टी के लिए फ्रंट में टेलिस्कॉपिक फॉर्क, डुअल रियर शॉक, फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा दी गई है।

फीचर्स Bajaj Avenger 220 Street
इंजन 220 सीसी सिंगल सिलेंडर
टॉर्क 17.55 एनएम का पीक टॉर्क
शक्ति 18.76 बीएचपी की शक्ति
ट्रांसमिशन5 स्पीड गियरबॉक्स

Avenger 220 Street की शुरूआती कीमत

Avenger 220 Street बाइक को 143831 रुपये की एक्सशोरूम कीमत दिल्ली के हिसाब से लॉन्च किया गया है। बता दें, इसकी सीधी टक्कर रेट्रो सेगमेंट में आने वाली रॉयल एनफील्ड की बाइक्स से होता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories