शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमऑटोKia Carens और Kia Seltos कार खरीदने से पहले जरूर जान लें...

Kia Carens और Kia Seltos कार खरीदने से पहले जरूर जान लें कौन कराएगी आपका ज्यादा फायदा, देंखे पूरा कंपैरिजन

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Kia Carens Vs Kia Seltos: हाल ही में किआ ने अपने इंजन को अपडेट कर इनमें काफी ज्यादा फेरबदल किया है। ऐसे में आप अगर किआ कंपनी की कैरेंस या सेल्टोस कार में से किसी एक कार को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपके लिए इस आर्टिकल में इन दोनों कारों के बीच कंपैरिजन करने वाले हैं। बता दें कि ये दोनों गाड़िया पुराने 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती थीं। लेकिन कंपनी ने अब Carens में नया 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है तो वहीं Seltos में एक नया स्टैंडर्ड नेचरली एस्पिरेटेड 1.5L वाला पेट्रोल इंजन आता है। इसके अलावा दोनों कारें 1.5 लीटर के डीजल इंजन के साथ भी आती हैं। तो आइए इन दोनों कारों के बारे में सभी जानकारियां देखते हैं।

ये भी पढ़ें: Bajaj Pulsar NS160 रफ्तार ही नहीं सेफ्टी के मामले में भी है नंबर 1, इन खास फीचर्स से है लैस

Kia Carens और Seltos के टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

Carens में फिलहाल में 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 160 bhp की पॉवर और 260Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही इस कार में एक 1.5 लीटर वाला डीजल इंजन का ऑप्शन मिलता है। इसके पेट्रोल इंजन में iMT और DCT ट्रांसमिशन का विकल्प आता है। तो वहीं डीजल वेरिएंट में iMT और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प उपलब्ध है।

बात करें किआ सेल्टोस की तो इसमें 1.5 लीटर का नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल दिया गया है। तो वहीं डीज़ल इंजन के साथ इसके टॉप-एंड वेरिएंट में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स और मैनुअल गियरबॉक्स का ऑपशन आता है।

Model Kia Carens Kia Seltos
Engine 1.5 L Turbo Petrol 1.5L Naturally Aspirated Petrol
power 160Bhp 113Bhp
Torque 260Nm 144Nm
Transmission 6 SPeed IMT & DCT Manual 6 Speed Manual & Automatic
Body Type MUV SUV
Others Features Power Steering, Power Windows, Front Anti Lock Braking System, Air Conditioner, Driver Airbag, Passenger Airbag, Automatic Climate Control, Fog Lights – Front Alloy Wheels Adjustable Steering, Low Fuel Warning Light, Rear Seat Headrest, KeyLess Entry, Gear Shift Indicator, Tachometer, Electronic Multi-Tripmeter

 

Kia Carens और Seltos की कीमत

किआ कैरेंस की कीमत 10.19 लाख रुपये एक्स शोरूम से लेकर 18.9 लाख रुपये एक्स शोरूम, दिल्ली के बीच है। तो दिल्ली में सेल्टोस की एक्स शोरूम कीमत 10.8 लाख रुपये से शुरू होकर इसके टॉप-एंड वेरिएंट में जाने पर 19.6 लाख रुपये एक्स शोरूम है। बता दें कि किआ कैरेंस में फिलहाल टर्बो पेट्रोल के रूप में अधिक पॉवरफुल इंजन आता है, जबकि सेल्टोस का लुक अधिक स्पोर्टियर है।

ये भी पढ़ें: जबरदस्त कार कलेक्शन के लिए हो जाएं तैयार, दुनिया की सबसे महंगी Bugatti Supercars के साथ PUBG मचाएगा धूम

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories