शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोBest Electric Scooters: इस फेस्टिव सीजन घर ले आएं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर,...

Best Electric Scooters: इस फेस्टिव सीजन घर ले आएं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, कम दाम में देंगे महंगा मजा

Date:

Related stories

OLA और Hero के इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में मिलती है जबरदस्त रेंज, खूबियां जानकर आपका भी खरीदने का जरूर करेगा मन!

Top EV Scooter Under 1.2 Lakh: बदलते समय के साथ वाहनों के चलन में भी बदलाव देखने को मिला है। इसको लेकर कहा जा रहा है कि आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों का ही होगा। ऐसे में लोग लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों में अपनी दिलचस्पी दिखा रहे हैं और उनकी कोशिश रहती है कि कम कीमत देकर भी बेस्ट इलेक्ट्रिक वाहन खरीदे जाएं।

Best Electric Scooters: अगर आप इस त्योहारी सीजन को यादगार बनाना चाहते हैं तो आपके लिए हम कुछ ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आए हैं। जो इस फेस्टिव सीजन को आपके लिए शानदार साबित कर सकते हैं। हमने यहां जो इलेक्ट्रिक स्कूटर बताए हैं। उन सभी में दमदार फीचर्स के साथ गजब की रेंज मिल जाती है और सबसे अच्छी चीज है इन्हें बजट में लिया जा सकता है। इसमें हीरो और बजाज के स्कूटर शामिल किए गए हैं।

Ather Energy 450x Gen 3 के फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 111 किमी की प्रति चार्ज रेंज मिलती है। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आने वाले इस स्कूटर में 90 किमी/प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिल जाती है। इसमें 2.9 kWh Lithium-ion बैटरी दी गई है। कंपनी के मुताबिक इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 8.30 घंटे तक का वक्त लग जाता है। इसमें सीबीएस के साथ दोनों ही साइड में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

फीचर्स Ather Energy 450x Gen 3
रेंज 111 किमी की प्रति चार्ज रेंज
बैटरी 2.9 kWh Lithium-ion बैटरी
टॉप स्पीड 90 किमी/प्रति घंटा
चार्जिंग समय 8.30 घंटे
ब्रेकिंग सिस्टम सीबीएस के साथ डिस्क ब्रेक दोनों साइड में
कीमत 1.35 लाख एक्सशोरूम

Hero Electric Optima CX की खास बातें

हीरो की तरफ से पेश किया जाने वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भी आपके फेस्टिव सीजन को शानदार बना सकता है। हीरो के इस स्कूटर में 89 किमी की राइडिंग रेंज मिलती है और वहीं इसकी टॉप स्पीड 48 किमी/प्रतिघंटा है। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ बीएलडीसी मोटर का सपोर्ट दिया गया है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 4.30 घंटे का समय लगता है। इसमें दोनों ही साइड में टेलिस्कॉपिक सस्पेंशन दिया जाता है।

फीचर्स Hero Electric Optima CX
सिंगल चार्ज रेंज89 किमी
टॉप स्पीड 48 किमी/प्रतिघंटा
चार्जिंग समय 4.30 घंटे
ट्रांसमिशन ऑटोमैटिक
मोड ईको
कीमत 1.06 लाख एक्सशोरूम

Bajaj Chetak में कितनी मिलती है रेंज

सिंगल चार्ज में बजाज चेतक में दी जाने वाली बैटरी को 90 किमी की रेंज तक चलाया जा सकता है। इसमें फास्ट चार्जिंग की सुविधा देखने को मिलती है। इसको एक घंटे में 25 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है जबकि इसे फुल चार्ज होने में 5 घंटे तक का वक्त लग जाता है। इसमें सीबीएस के साथ दोनों ही साइड में ड्रम ब्रेकिंग सिस्टम दिया जाता है।

फीचर्स Bajaj Chetak
रेंज 90 किमी की रेंज
चार्जिंग टाइम5 घंटे का समय
टॉप स्पीड 63 किमी/प्रतिघंटा
ब्रेकिंग सिस्टमसीबीएस के साथ ड्रम ब्रेकिंग सिस्टम
टॉर्क 20 एनएम
कीमत 1.28 लाख एक्सशोरूम

खरीदने से पहले अपने बजट और पसंद का खास ख्याल रखें। यहां सिर्फ जानकारी के लिए बताया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Santosh Kumar
Santosh Kumarhttp://www.dnpindiahindi.in
मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें