गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोBest Sedan Cars: Hyundai Verna, Honda City और Volkswagen Verts में से...

Best Sedan Cars: Hyundai Verna, Honda City और Volkswagen Verts में से कौन सी सेडान कार देती है बेस्ट माइलेज, जानिए पूरी डिटेल

Date:

Related stories

बना रहे हैं कार खरीदने का मन तो जानें Hatchback, SUV और Sedan कारों में कौन है नंबर वन, क्या हैं फायदे और नुकसान?

बहुत से लोग कार खरीदना चाहते हैं लेकिन Hatchback Car, SUV Car और Sedan Car में क्या अंतर होता है इस बात से अंजान होते हैं? अगर आप भी कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको इन तीनों कारों के फायदे औऱ नुकसान जानना बेहद जरूरी है।

Mahindra XUV700 और Honda City जैसी कारों को टक्कर देने Hyundai जल्द ही लॉन्च करेगी ये दो कारें! पावर इतनी की मजा आ जाए

देश में हुंडई मोटर इंडिया जल्द ही न्यू जेन वरना (Verna) 2023 फेसलिफ्ट सेडान और अपडेटेड अल्काजार (Alcazar) 2023 एसयूवी कार को लॉन्च करेगी। हुंडई ने दोनों अपकमिंग कारों की बुकिंग भी शुरू कर दी है।

Best Sedan Cars: इंडियन कार बाजार में इन दिनों एसयूवी की काफी तेजी से मांग बढ़ रही है। यही वजह है कि मारुति से लेकर टाटा मोटर्स तक नई एसयूवी को मार्केट में लाने की तैयारी कर रही हैं। मगर इससे इतर अभी भी भारतीय ऑटो बाजार में सेडान कारों का जलवा खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में अगर आप कोई सेडान कार लेने की सोच रहे हैं तो आप इस आर्टिकल का सहारा ले सकते हैं।

Honda City

होंडा कंपनी की इस धांसू कार में स्टाइलिश स्पोर्टी लुक दिया गया है, जो इसे बाकी सेडान कारों से अलग करती है। इस कार में स्लिम एलईडी लाइट्स कार का आकर्षण बढ़ाती है। इस कार में 1498cc के चार सिलेंडर के साथ पेट्रोल इंजन दिया गया है। 1.5 लीटर के इंजन के साथ हाईब्रिड तकनीक दी गई है। ये कार 97bhp की ताकत और 127nm का टॉर्क दिया गया है। ये कार 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है। इस कार की कीमत 11.52 लाख रुपये से लेकर 16 लाख रुपये तक है।

मॉडलHonda City
इंजन1498 cc
ताकत97bhp
टॉर्क127nm
माइलेज17.8 to 18.4 kmpl

ये भी पढ़े: अब नहीं लगाने होंगे डीलरशिप के चक्कर, Flipkart पर लिस्ट हुआ Hero Vida V1 Pro Electric Scooter

Volkswagen Verts

फॉक्सवैगन ने इस कार को एक क्लासी जर्मन स्टाइल में उतारा है। इस कार की लंबाई थोड़ी अधिक है और इसमें क्रिस्प डिजाइन दिया गया है। इस कार में 500 लीटर से अधिक का बूट स्पेस दिया गया है। इस कार में 999cc का इंजन दिया गया है। आपको बता दें कि इस कार को ग्लोबल NCAP में 5 स्टार रेटिंग दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस कार में 18.12KM की माइलेज मिलती है। इस 5 सीटर कार में मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। इस कार की कीमत 11.48 लाख रुपये से लेकर 17.50 लाख रुपये तक है।

मॉडलVolkswagen Verts
इंजन999cc
ताकत114bhp 
टॉर्क178Nm 
माइलेज18.12 to 19.4 kmpl

New Hyundai Verna

हुंडई की इस कार में फास्टबैक डिजाइन दिया गया है। वरना में 500 लीटर से अधिक का बूट स्पेस दिया गया है। इस कार में पिछली सीट पर काफी स्पेस दिया गया है। यहीं वजह है कि इस कार को बाकी से आगे रखा जाता है। इस कार में 1482cc का इंजन दिया गया है। इस कार में अलॉय व्हील्स के साथ 6 एयरबैग्स दिए गए हैं। इसकी एक्सशोरूम कीमत 10.90 लाख रुपये से लेकर 17.38 लाख रुपये तक है।

मॉडलNew Hyundai Verna
इंजन1482cc
ताकत158bhp 
टॉर्क253Nm 
माइलेज18.6 to 20.6 kmpl

ये भी पढ़ें: मई में टेक मार्केट दहलाने आ रहे Pixel Fold से लेकर OnePlus सहित ये तमाम धाकड़ फोन, फीचर्स और लुक से हो जाएगा इश्क

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories