मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोRenault Rafale के आगे फीकी पड़ जाएंगी बड़ी-बड़ी SUV! कार को मिल...

Renault Rafale के आगे फीकी पड़ जाएंगी बड़ी-बड़ी SUV! कार को मिल सकते हैं फाइटर जेट वाले फीचर्स

Date:

Related stories

Renault Rafale: दुनिया में ऑटो सेक्टर में कई नई तकनीक पर काम किया जा रहा है। इसमें हाइड्रोजन कार से लेकर पानी से चलने वाली कार तकनीक भी शामिल है। ऐसे में आपने मशहूर फाइटर जेट राफेल का नाम तो सुना होगा या फिर कही पढ़ा होगा। ऐसे में आपने सोचा है कि राफेल फाइटर जेट से प्रेरणा लेकर एक राफेल कार ऑटो मार्केट में धमाका करने आ गई है। जी हां, आपने सही पढ़ा है, जानी मानी कार बनाने वाली कंपनी Renault ने अपनी नई कार Rafale से पर्दा उठा दिया है। जानिए क्या हैं खूबियां।

Renault Rafale की संभावित जानकारी

आपको बता दें कि Renault Rafale को Renault-Nissan CMF-CD प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है। इस कार को लेकर कहा जा रहा है कि ये कार ऑस्ट्रल कॉम्पैक्ट एसयूवी के तौर पर प्रदर्शित की जाएगी। बताया जा रहा है कि इस कार को गुरुवार (18 मई 2023) को पेरिस एयर शो में अनवील किया जा सकता है। खबरों की मानें तो ये कार D सेगमेंट की SUV होगी। कंपनी इस कार को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस कार में राफेल की तरह ही फास्ट तकनीक और अच्छी परफॉर्मेंस दी जाएगी। इसके अलावा इसमें शानदार ड्राइविंग एक्सपीरियंस मिलेगा।

मॉडलRenault Rafale
इंजन1.2 लीटर
ताकत130BHP
टॉर्क205NM

ये भी पढ़े: अब नहीं लगाने होंगे डीलरशिप के चक्कर, Flipkart पर लिस्ट हुआ Hero Vida V1 Pro Electric Scooter

Renault Rafale के अनुमानित फीचर्स

खबरों की मानें तो इसमें 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर वाला टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इतनी पावर के साथ इसमें 130BHP की ताकत और 205NM का टॉर्क दिया जा सकता है। दावा किया जा रहा है कि इस कार को हाइब्रिड इंजन के साथ भी उतारा जाएगा। इसकी कीमत को लेकर कोई भी जानकारी नहीं है। वहीं, अभी तक कंपनी की तरफ से आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: मई में टेक मार्केट दहलाने आ रहे Pixel Fold से लेकर OnePlus सहित ये तमाम धाकड़ फोन, फीचर्स और लुक से हो जाएगा इश्क

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories