सोमवार, मई 20, 2024
होमऑटोBYD Atto 3 EV कार 50 मिनट में हो जाती है 80...

BYD Atto 3 EV कार 50 मिनट में हो जाती है 80 फीसदी चार्ज, नए साल में क्या आप दमदार रेंज वाली इस गाड़ी पर लगाएंगे दांव?

Date:

Related stories

BYD Atto 3 EV: भारतीय कार बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड काफी तेज गति से बढ़ी है। ऐसे में देसी कंपनियों के साथ कई विदेशी वाहन निर्माताओं ने भी अपनी शानदार इलेक्ट्रिक कारों को इंडियन मार्केट में उतारा है। इसी कड़ी में चाइना की इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी BYD ने अपनी Atto 3 इलेक्ट्रिक कार के नए वेरिएंट को इस साल लॉन्च किया था। मगर इसके आने वाले नए वेरिएंट का काफी इंतजार किया जा रहा है।

BYD Atto 3 EV की दमदार रेंज

BYD Atto 3 EV के अपकमिंग वेरिएंट को लेकर दावा किया जा रहा है कि इसमें मौजूदा बैटरी पैक ही दिया जाएगा। हालांकि, इसकी रेंज 264KM की हो सकती है। वहीं, आपको बता दें कि BYD Atto 3 EV के मौजूदा वेरिएंट में 60.48kwh की बैटरी दी गई है।

कंपनी का दावा है कि ये सिंगल चार्ज पर 521KM की ARAI रेंज मिलती है। 5 सीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी को DC फास्ट चार्जर से 0 से 80 फीसदी तक सिर्फ 50 मिनट में चार्ज किया जा सकता है। वहीं, AC चार्जर से चार्ज करने पर 9 से 10 घंटे का समय लगता है।

फीचर्सBYD Atto 3 EV की डिटेल
बैटरी60.48kwh
रेंज521KM
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक
0 से 80 फीसदी चार्जिंग टाइम50 मिनट

BYD Atto 3 EV की कीमत

BYD Atto 3 EV कार में 440 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। इस कार में 2720mm का व्हीलबेस दिया गया है। इसमें 175mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। कार में डिस्क ब्रेक के साथ फ्रंट और साइड एयरबैग्स दिए गए हैं। 360 डिग्री कैमरा, ऑटो होल्ड, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक सिस्टम, एबीएस और कई अन्य फीचर्स मिलते हैं। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3399000 रुपये है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories