सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोCar Modification की ये 4 गलतियां कटवा देंगी हैवी चालान, हो सकते...

Car Modification की ये 4 गलतियां कटवा देंगी हैवी चालान, हो सकते हैं कंगाल

Date:

Related stories

Car Modification: कई सारे लोगों को अपने वाहनों में बदलाव यानि की मॉडिफिकेशन कराने का शौक होता है। लेकिन क्या आपको पता है, आपकी जरा सी गलती आपको मुसीबत में डाल सकती है। जी हां अगर आप भी अपनी प्यारी गाड़ी में अपने मन मुताबिक बदलाव कराने जा रहे हैं तो ये 4 गलतियां भूलकर भी ना करें। इससे आपको काफी नुकसान होगा। इतना ही नहीं हैवी चालान के साथ जेल तक हो सकती है। भारत में मॉडिफिकेशन से जुड़े हुए कुछ नियम है। जिनके बारे में आपको जरुर जानना चाहिए।

नंबर प्लेट में बदलाव

कुछ लोगों को अपनी गाड़ी में फैंसी नंबर प्लेट लगाने का शौक होता हाै। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो जान लें ये गैर कानूनी है। अगर आप ऐसा करते हुए पाए जाते हैं तो इसके लिए आपको हैवी चालान भरना पड़ सकता है।

अतरंगी आवाज वाला हॉर्न

अपनी गाड़ी में भूलकर भी अतरंगी आवाज वाला हॉर्न नहीं लगवाना चाहिए। ऐसा करने वालों का चालान कट सकता है। इस तरह के एयर हॉर्न भारत में पूरी तरह से बैन हैं।

डार्क सन फिल्म से करें तौबा

अपनी गाड़ी के शीशों में भूलकर भी कभी डार्क सन फिल्म मत लगवा लेना। अगर ऐसा करते हैं तो मोटे चालान के लिए तैयार रहें। इससे आपको काफी जुर्माना देना पड़ सकता है।

बंपर पर बुल बार या क्रैश गार्ड

कुछ लोग अपनी गाड़ी के बंपर में बंपर पर बुल बार या क्रैश गार्ड लगवा लेते हैं। लेकिन क्या आपको पता है, ऐसा करना भारत में गैर कानूनी है। इससे आपका चालान कट सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories