शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमऑटोCitroen C3 Plus कार Creta और Ertiga जैसी गाड़ियों को दे सकती...

Citroen C3 Plus कार Creta और Ertiga जैसी गाड़ियों को दे सकती है टक्कर, जानें क्या होंगे फीचर्स?

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Citroen C3 Plus: वाहन निर्माता कंपनी Citroen (सिट्रोएन) इंडियन ऑटो मार्केट में अपनी एक नई 7 सीटर कार को लॉन्च कर सकती है। यह कार Citroen C3 Plus के नाम से मार्केट में उतारी जाएगी और इस कार की कंपनी ने भारत में टेस्टिंग शुरू क दी है। यह कार 7-सीटर और 5-सीटर ऑप्शन के साथ मार्केट में लॉन्च की जाएगी। तो आइए जानते हैं इस कार की पूरी डिटेल सभी जानकारियां।

ये भी पढ़ें: 85 किमी की ड्राइविंग रेंज वाले Hero Electric Eddy स्कूटर की हैं ये खासियत, खरीदने से पहले यहां जानें सभी जानकारियां

Citroen C3 Plus की लीक में सामने आई हैं तस्वीर

मीडिया में लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक यह अपकिमंग कार Citroen C3 पर बेस्ड होगी और इसका डिजाइन भी C3 हैचबैक की तरह होने वाला है। इस गाड़ी को हाल ही में बिहार के भोजपुर में टेस्टिंग के दौरान स्पोट किया गया है। कहा जा रहा है कि Citroen C3 Plus कॉम्पैक्ट SUV की लंबाई को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह लगभग 4.2 मीटर से लेकर 4.3m तक हो सकती है। इसके साथ ही इस कार में नया टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा सकता है। इसमें स्टेरिंग व्हील और अन्य स्विचगियर कंपनी की मौजूदा C3 जैसे ही देखने को मिल सकत हैं लेकिन इसका डैशबोर्ड अलग हो सकता है।

Citroen C3 Plus की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक Citroen C3 Plus कार में 1.2L का टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो कि 110 BHP और 190 NM का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके साथ ही इसमें 6-स्पीड एमटी गियरबॉक्स को भी जोड़ा जा सकता है। इस कार में कुछ फीचर्स कंपनी की मौजूदा C3 हैचबैक कार की तरह ही हो सकते हैं।

Citroen C3 Plus का मुकाबला और कीमत

कंपनी की इस समय भारत में Citroen eC3, Citroen C5 और Citroen C3 कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। तो वहीं Citroen eC3 Plus लॉन्च होने के बाद Creta,Ertiga, Seltos, Grand Vitara, Astor और Hyryder जैसी कारों से मुकाबला करेगी। Citroen C3 SUV इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च की जा सकती है। वहीं इसकी कीमत को लेकर बात की तो यह 10 लाख रुपये से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories