शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोकम कीमत में 90km की रेंज देने वाले iVOOMi Eco इलेक्ट्रिक स्कूटर...

कम कीमत में 90km की रेंज देने वाले iVOOMi Eco इलेक्ट्रिक स्कूटर के इन फीचर्स पर फिदा हो रहे ग्राहक, जानें खासियते

Date:

Related stories

iVOOMi Eco: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर का बाजार काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है और इनकी डिमांड भी बढ़ती जा रही है। ऐसे में कई लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में भी सोच रहे होंगे। तो इसके लिए हम आपको एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि फुल चार्ज पर 75 से 90 किमी की ड्राइविंग रेंज दे देता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम iVOOMi Eco है। अगर आप भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का प्लान कर रहे हो तो आप इसकी स्पेसिफिकेशन और फीचर से लेकर कीमत तक के बारे में जानकारियां यहां जान सकते हैं। तो आइए इनके बारे में जानते हैं।

ये भी पढ़ें: Creta, Vitara और Astor की छुट्टी करने आ रही Renault Duster Car! इंजन से लेकर लुक तक हर फीचर्स है धांसू

iVOOMi Eco की स्पेसिफिकेशन

iVOOMi Eco इलेक्ट्रिक स्कूटर में 60V, 35Ah का बैटरी पैक दिया गया है जो कि इक बार फुल चार्ज होने पर 75 से 90किमी की ड्राइविंग रेंज दे सकता है। वहीं इस बैटरी के अलावा इस ई-स्कूटर में 250W की इलेक्ट्रिक हब मोटर को दिया गया है और पानी से सुरक्षा के लिए इस मोटर को IP 67 की रेटिंग मिली हुई है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि इसे होम चार्जर की मदद से 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इसके साथ ही ये स्कूटर 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकता है।

Scooter iVOOMi Eco
Motor 250(w) 60 V / 35 Ah
Range 75-90 km/charge
Charging Time 3-4 hours
Front & Rear Brake Disc & Drum
Suspension Front & Rear Telescopic & Spring Loaded
Other Features Digital Instrument Console, Anti Theft Alarm, USB Charging Port, Digital Speedometer, Digital Tripmeter, LED Headlight LED Tail Light

 

iVOOMi Eco की कीमत

iVOOMi Eco ई-स्कूटर की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इस स्कूटर के STD वेरिएंट को 71999 रुपये एक्स शोरूम, दिल्ली पर लॉन्च किया है और वहीं इसके टॉप मॉडल iVOOMi Eco Plus की कीमत 81999 रुपये एक्स शोरूम, दिल्ली हो जाती है।

ये भी पढ़ें: Tata की छोटी सी Nano के आगे ढेर हुई Hyundai की i20 कार! एक ही टक्कर में किया चित

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories