मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोशानदार रेंज और स्मार्ट फीचर्स से बाजार में धूम मचा रही है...

शानदार रेंज और स्मार्ट फीचर्स से बाजार में धूम मचा रही है Hero Lectro H3 और H5 E-Cycle, कीमत बस इतनी!

Date:

Related stories

Hero Lectro H3-H5 E-Cycle: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग के साथ ही रेंज भी काफी तेजी से बढ़ रही है। यही वजह है कि कई देसी और विदेशी कंपनियां अपने नए-नए मॉडलों को अपडेटेड फीचर्स के साथ मार्केट में उतार रही हैं। देश की चर्चित वाहन कंपनी हीरो ने बीते दिनों अपने कुछ नए मॉडलों को पेश किया था। दरअसल, हम बात कर रहे हैं हीरो कंपनी के हीरो लेक्ट्रो ई-साइकिल की (Hero Lectro H3-H5 E-Cycle)। हीरो ने ई- साइकिल सेगमेंट में काफी तेजी से अपनी पहचान बना ली है। ऐसे में कंपनी ने अपने दो धमाकेदार मॉडलों को उतारा था। जानिए इनके फीचर्स और कीमत।

Hero Lectro H3-H5 E-Cycle की खास जानकारी

Hero Lectro H3 और Hero Lectro H5 को GEMTEC पावर्ड से लैस किया गया है। कंपनी ने इन ई-साइकिलों को बाजार की मांग और काफी स्मार्ट फीचर के साथ तैयार किया है। कंपनी ने इस साइकिल में 5.8ah की लिथिअम बैटरी दी है। इसमें एलईडी डिस्प्ले दी गई है। इसके साथ ही इसमें 250W की BLDC इलेक्ट्रिक मोटर दी है। कंपनी का दावा है कि ये एक बार फुल चार्ज होने पर 30KM की रेंज दे सकती है। इस ई-साइकिल को पूरी तरह से चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है। ये ई-साइकिल आईपी-67 रेटिंग के साथ आती है।

Hero Lectro H3-H5 E-Cycle की खूबियां

मॉडल Hero Lectro H3-H5 E-Cycle
मोटर पावर 250 W
मोटर बीएलडीसी
बैटरी 5.8ah
रेंज 30KM
टॉप स्पीड 25KM
चार्जिंग टाइम 4 घंटे

 

Hero Lectro H3 को ब्लैक ग्रीन और ब्लैक रेड कलर में लॉन्च किया गया था, वहीं, इसके Hero Lectro H5 को ग्रुवी ग्रीन और ग्रे रंग के साथ उतारा गया था। इन दोनों ही ई-साइकिलों में आगे और पीछे की तरफ डिस्क ब्रेक का फीचर दिया गया है। इसके साथ ही इनमें कार्बन स्टील फ्रेम दिया गया है। इन साइकिलों को करने  आईस्मार्ट ऐप से कनेक्ट किया जा सकता है। इस ऐप के जरिए साइकिलों की सभी जानकारी जैसे, कितनी रेंज, स्पीड और अपनी राइड को ट्रैक भी किया जा सकेगा। Hero Lectro H3 को 27499 रुपये और Hero Lectro H5 को 28499 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया था।

ये भी पढ़ें: IPL देखने वालों की Jio के धमाकेदार रिचार्ज ने करा दी मौज, VI और Airtel ने भी खोल दिए सस्ते में ज्यादा डाटा के द्वार

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories