रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोHero Splendor Plus xtec vs Bajaj Platina 110: बजाज प्लेटिना और...

Hero Splendor Plus xtec vs Bajaj Platina 110: बजाज प्लेटिना और हीरो स्प्लेंडर xtec में से कौन सी बाइक है माइलेज किंग?

Date:

Related stories

Bajaj Platina 110 Bike: Hero Splendor Plus को कितनी टक्कर देती है बजाज की ये बाइक? देखें खासियत और फीचर

Bajaj Platina 110 Bike: बजाज (Bajaj) के बाइक की मांग भारतीय बाजार में खूब देखने को मिलती है। कहा जाता है कि ये कंपनी भारतीय परिवेश को ध्यान में रखते हुए अपने गाड़ियों का निर्माण करती है और देश के ज्यादातर हिस्सों में अपने पहुंच रखने का प्रयास करती है।

Bajaj की सस्ती Platina 125 आगे धूल फांकती हैं महंगी बाइक्स, माइलेज के दम पर बनी सुपरकिंग

 Platina 125CC ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। जो कि इसे बेहद खास बनाते हैं। इसेक इसके साथ ही  इस बाईक के 3 कलर ऑप्शन में उतारा गया है।

Hero Splendor Plus xtec vs Bajaj Platina 110: बाइक खरीदने से पहले लोग इसके माइलेज और कीमत को देखते है. यही वजह है कि, सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली हीरो की Hero Splendor Plus xtec बाइक बिकती. लेकिन क्या आपको पता है 100 सीसी इंजन सेगमेंट में आने वाली एक बाइक और है और ये है बजाज की Bajaj Platina 110. ये अपने बेहतरीन माइलेज के लिए जानी जाती है. ऐसे में अगर आप 80 हजार तक की कीमत किसी अच्छे माइलेज देने वाली बाइक को खरीदने जा रहे हैं तो बजाज की Bajaj Platina 110 और Hero Splendor xtec बाइक को खरीद सकते हैं.

Hero Splendor Plus xtec

हीरो की सबसे ज्यादा बिकने वाली Hero Splendor Plus Xtec बाइक 80 हजार के लगभग की एक्स शोरुम कीमत में आने आने वाली ये शानदार बाइक 60 kmpl के लगभग माइलेज देती है. इसमें अच्छे फीचर्स के साथ शानदार मजबूत बॉडी मिलती है.

फीचरHero Splendor Plus Xtec
इंजन97.2 cc इंजन मिलता है.
माइलेज60 kmpl माइलेज देती है.
ट्रांसमिशन4 Speed Manual ट्रांसमिशन मिलते हैं.
फ्यूल टैंक 9.8 litres फ्यूल टैंक मिलता है.
पावर7.9 bhp @ 8000 rpm पावर मिलती है.
टॉर्क8.05 Nm @ 6000 rpm टॉर्क दी गई है.
ब्रेकDrum/ IBS ब्रेक मिल रहा है.
वारंटी5 Year की वारंटी मिलती है.

Bajaj Platina 110

77000 तक की एक्स शोरुम कीमत में आने वाली ये बाइक 70 kmpl का माइलेज देती है। 115.45 cc का इंजन दिया गया है. इसमें की सारी खूबियां दी गई हैं. चलिए आपको इसकी खूबियों की जानकारी देते हैं.

फीचरBajaj Platina 110
इंजन 115.45 cc का इंजन मिलता है.
माइलेज70 kmpl का माइलेज मिलता है.
ट्रांसमिशन5 Speed Manual ट्रांसमिशन मिलते हैं.
फ्यूल टैंक11 litres फ्यूल टैंक मिलता है.
पावर8.48 bhp @ 7000 rpm पावर मिलती है.
टॉर्क9.81 Nm @ 5000 rpm टॉर्क मिलती है.
ब्रेकDrum\CBS ब्रेक मिलते हैं.

इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको Hero Splendor Plus xtec और Bajaj Platina 110 के माइलेज के साथ अन्य फीचर्स की जानकारी भी मिल जाएगी. इसके बाद आप अपने बजट और पसंद से किसी भी एक को खरीद सकते हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories