शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमऑटोHonda 5 iconic Cars: होन्डा की इन 5 शादी कारों का नहीं...

Honda 5 iconic Cars: होन्डा की इन 5 शादी कारों का नहीं कोई दूसरा ऑप्शन, जानें खासियत

Date:

Related stories

Honda 5 iconic Cars: जापानी ऑटो कंपनी Honda भारत में अपने दो पहिया और चार पहिया वाहनों के लिए जानी जाती हैं। भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर में इसकी बेहतरीन गाड़ियों का डंका बजा हुआ है. यही वजह है कि, इसकी कीमतों में भी अकसर इजाफा देखने को मिलता है. होंडा की गाड़ी पर भारतीय ग्राहक काफी विश्वास जताते हैं .उनकी गाड़ियों की मॉडल , फीचर्स हो या फिर सेफ्टी हर मामले में गाड़ियां अव्वल है. ऐसे में आज हम आपको होंडा की आइकॉनिक 5 लग्जरी गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Honda NSX

Honda NSX कार को जापानी कंपनी होन्डा नई ईवी के रुप में पेश कर सकती है. इस कार को 2025 या 2026 में पेश किया जा सकता है। ये एक स्पोट्स कार के रुप में पेश हो सकती है. फिलहाल इसकी लॉन्चिग और फीचर्स को लेकर कंपनी ने आधिकारिक रुप से कोई भी जानकारी नहीं दी है. इस कार को साल 2011 में पेश किया गया था। अब इसका इलेक्ट्रिक वर्जन कंपनी लेकर आ रही है. अफवाहों की मानें तो इसकी कीमत करोड़ों में हो सकती है. ये होन्डा की थर्ड जनरेशन कार होगी.

Honda Civic Type R

प्रीमियम फीचर्स के साथ आने वाली छठी जनरेशन की Civic Type R को अनवील किया जा चुुका है। इसे सबसे पहले साल 2027 में पेश किया गया था। पुराने मॉडल से कई ज्यादा हाईटेक इस कार को बनाया गया है. इसमें लार्ज विंडस्क्रीन,फिक्स रियर विंग और ट्रिपल टेल पाइप्स  जैसी खूबियां दी गई है। इस कार में 2.0 लीटर का फॉर सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स दिए गए हैं. इसमें 306 बीएचपी की पावर मिलती है. इस कार की कीमत 44795 डॉलर के आस-पास है.

Honda Integra Type R

Honda Integra Type R कार को अमेरिका में Acura Integra और Acura RSX के नाम से बेचा जाता है। ये एक स्पोर्ट्स कार है. 2021 में इस अपग्रेड किया गया था। इसकी कीमत 50 हजार डॉलर से ज्यादा है. रेसिंग के लिए ये कार एक अच्छा विकल्प है.

Honda S2000

होन्डा की ये एक स्पोट्स कार है. जो कि, 20 से 45 हजार डॉलर में आने वाली एक हाई स्पीड कार है. जिसमें 2.2-लीटर डीओएचसी वीटीईसी इंजन दिया गया है. ये 162 एलबी-फीट टॉर्क के साथ आती है. 148 मील प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ती है.इसमें 1.6 इनलाइन 4-लीटर का इंजन मिलता है. 135MPH की स्पीड मिलती है.

Honda CRX

ये एक 32 लाख की कीमत से शुरु होने वाली शानदार स्पोर्ट्स कार है. लेकिन अब ये बंद हो चुकी है। साल 2023 में खबरें आयी थी कि, कंपनी इसे नए अवतार में पेश करने का प्लान बना रही है। अगर ऐसा हो जाता है तो होंडा कि, ये एक बेहतरीन गाड़ी में से एक होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories