रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोफ्यूचरस्टिक डिजाइन के साथ शोकेस हुआ Honda SC e-Scooter, स्वैपएबल बैटरी से...

फ्यूचरस्टिक डिजाइन के साथ शोकेस हुआ Honda SC e-Scooter, स्वैपएबल बैटरी से जीत सकता है लोगों का दिल

Date:

Related stories

Honda SC e-Scooter: इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में एक से बढ़कर एक कमाल के मॉडल दस्तक दे रहे हैं। इसी बीच जापान मोबिलिटी शो के दौरान होंडा कंपनी ने एक धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर को प्रदर्शित किया है। Honda SC e-Scooter का डिजाइन काफी आकर्षक और भविष्य को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इस स्कूटर को फ्यूचर इलेक्ट्रिक स्कूटर कहा जा रहा है। कंपनी ने इस स्कूटर के साथ इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी धाक जमाने की तैयरी शुरू कर दी है। हालांकि, ये इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट स्टेज में है।

Honda SC e-Scooter की खूबियां

आपको बता दें कि होंडा ने कंफर्म किया है कि ये स्कूटर फिलहाल प्रोट्रोटाइप मॉडल है और इसका आगे प्रोडक्शन करने की कोई भी योजना नहीं है। कंपनी ने इसका स्टाइल होंडा एक्टिवा से लिया है। इस स्कूटर में फुल विर्थ के साथ एलईडी लाइटबार दी गई है। इसके फ्रंट पैनल पर ब्लू लाइटिंग एसेंट, हैंडलबार, फ्लोरबोर्ड, टेल सेक्शन दिया गया है। कंपनी ने इसमें दो रिमूवेबल बैटरी पैक दी है।

Honda SC e-Scooter का बैटरी पैक

Honda SC e-Scooter के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 1.3kwh और 2.6kwh मोबाइल बैटरी पैक पावर दी गई है। स्कूटर के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और रियर में मोनोशॉक फ्रंट फोर्क दिया गया है। इसके आगे की तरफ डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक मिलता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories