शनिवार, मई 4, 2024
होमऑटोTata Car लवर्स पर फूटा मंहगाई का बम, 1 फरवरी से गाड़ियां...

Tata Car लवर्स पर फूटा मंहगाई का बम, 1 फरवरी से गाड़ियां खरीदना पड़ेगा भारी

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Tata Car Price Hike: भारत की वाहन निर्माता कंपनी Tata ने अपनी कारों की कीमतें एक बार फिर से बढ़ाने का एलान किया है। हालांकि पिछले तीन महीनों में यह दूसरी बार है जब Tata ने अपनी कारों की कीमतों को बढ़ाने का एलान किया है। इन नई कीमत को लेकर Tata ने कहा है कि पार्ट्स की कीमतें बढ़ने के कारण यह फैसला लिया गया है। इसका दूसरा कारण यह भी है कि नए एमिशन पॉलिसी के तहत कार की मैन्युफेक्चरिंग कॉस्ट में बढ़ोत्तरी हो रही है।

ये भी पढ़ें: BOLENO को टक्कर देने आ रही TATA की ALTROZ CNG को देख बढ़ी MARUTI की धड़कन!, पहली बार दो CNG सिलेंडर के साथ होगी लॉन्च

1 फरवरी से होंगी नई कीमतें

जो लोग Tata कंपनी की कार खरीदने के बारे में सोच रहे थे, तो ऐसे में Tata के द्वारा कारों की कीमतें बढ़ाए जाने के कारण ग्राहकों की जेब पर असर भी पड़ने वाला है। कंपनी के अनुसार टाटा मोटर्स अपने वाहनों की कीमतों को 1 फरवरी 2023 से लागू कर देगी और ये बढ़ी हुई कीमतें कंपनी अपनी सभी पेट्रोल डीजल से कारों पर बढ़ाएगी।

इतनी फीसदी होगी वृद्धि

Tata ने कंपनी ने कहा है कि उसने कीमतों में इजाफा करने को लेकर फैसला इसलिए लिया है ताकि पार्ट्स और पॉलिसी के कारण बढ़ी हुई कीमत को कंट्रोल किया जा सके लेकिन कई बार कंपनी द्वारा कीमतों में वृद्धि करने की वजह से इसका असर Tata के नए ग्राहकों पर पड़ेगा। बता दें की कंपनी ने अपने वाहनों की कीमतों में 1.2 फीसदी की बढ़ोत्तरी के साथ वृद्धि की जाएगी। वहीं इससे पहले टाटा मोटर्स के द्वारा अपने वाहनों की कीमतों में करीब 0.90% की बढ़ोतरी की गई थी।

पिछले दिसंबर इतनी यूनिट्स बिकीं Tata की कारों की

आपको बता दें कि भारत की तीसरी सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata ने दिसंबर 2022 में 72997 यूनिट्स कारों की सेल की थीं। इन यूनिट्स की बिक्री के बाद Tata की कुल सेल में करीब 10फीसदी का इजाफा हुआ। टाटा मोटर्स का दिसंबर 2022 में तीसरी तिमाही में कंपनी की कुल वृद्धि 2957.71 करोड़ हुई।

ये भी पढ़ें: 10090MAH की बैटरी के साथ टेक मार्केट को हिलाने आ रहा ONEPLUS का पहला PAD, स्पेसिफिकेशन पर हो जाएंगे फिदा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories