रविवार, मई 12, 2024
होमऑटोJaguar Land Rover इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ लॉन्च करेगी तीन नई SUV...

Jaguar Land Rover इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ लॉन्च करेगी तीन नई SUV कारें, बिल्कुल नए EMA प्लेटफॉर्म पर की जाएंगी तैयार

Date:

Related stories

Ranbir Kapoor की सुपर लग्जरी कार Range Rover Velar को अपना बनाने का खास मौका, कीमत और स्पेक्स जानकर हो जाएंगे हैरान

Ranbir Kapoor Range Rover Velar: एक मशहूर फिल्मी हस्ती रणबीर कपूर की लग्जरी कार को खरीदने का खास मौका मिल रहा है। यहां जानिए डिटेल।

Ambani से लेकर Dhoni पर चढ़ा Electric Car का खूमार, जानें किन फीचर्स के हैं दीवाने

Electric कारों को आम लोग ही नहीं बल्कि केंद्रीय मंत्री से लेकर दुनिया के अमीर लोगों में शुमार मुकेश अंबानी और इनके अलावा कई दूसरे सेलिब्रिटीज भी काफी पसंद कर रहे हैं।

लॉन्च होते ही तबाही ला देंगी Tata की ये नई दो हैचबैक कारें, दमदार माइलेज के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स

Tata Motors इस साल हैचबैक सेगमेंट में अपनी दो TATA ALTROZ CNG और TATA ALTROZ RACER कारों को पेश करेगी और ये दोनों मॉडल्स कंपनी ने इस साल आयोजित हुए ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस किए थे।

Citroen E C3 और Tata Tiago EV को टक्कर देने आ रही MG Comet Electric इलेक्ट्रिक कार, मिलेगी 300 किमी तक की ड्राइविंग रेंज!

एमजी मोटर्स अप्रैल के महीने में अपनी सबसे छोटी और सबसे सस्ती 2-डोर इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर सकती है और इसका साइज मारुति की अल्टो और टाटा नैनो से भी छोटा होगा। यह कार की टक्कर सिट्रोएन ई सी3 और टाटा टिआगो होगी।

Jaguar Land Rover: देश और दुनिया में इस समय इलेक्ट्रिक कारों का दबदबा बना हुआ है। ऐसे में Jaguar Land Rover ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV कार Velar पर काम करना शुरू कर दिया है।  Jaguar Land Rover ने इस बात की घोषणा की है कि वो अपनी Next Generation Range Rover Evoque, Range Rover Velar और Land Rover Discovery Sport SUV को इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ लॉन्च कर सकते हैं। कंपनी ने यह भी बताया है कि Ran ge Rover Velar को आने वाले सालों में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि Range Rover Velar साल 2024 के अंत में कंपनी के UK के हेलवुड मर्सीसाइड प्लांट में बनने वाली पहली SUV कार होगी।

ये भी पढ़ें: Honda ने एक साथ तीन इलेक्ट्रिक कारों को किया शोकेस, फ्यूचरिस्टिक डिजाइन के साथ मचाएगी धमाल

हेलवुड मर्सीसाइड प्लांट पर बनेंगे इलेक्ट्रिक वाहन

बता दें कि पिछले साल कुछ खबरें चलन में थीं हेलवुड प्लांट को इलेक्ट्रिक वाहन बनाने के लिए अपग्रेड करना शुरू कर दिया गया है। इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि हेलवुड मर्सीसाइड प्लांट पर केवल इलेक्ट्रिक वाहन ही बनाए जाएंगे। खबरों की मानें तो यह काम साल 2024 तक पूरा हो जाएगा। इसके साथ ही यह भी खबरें हैं कि कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV का उत्पादन साल 2024 में शुरू कर सकती है और इस कार को साल 2026 में लॉन्च किया जा सकता है।

किस प्लेटफॉर्म पर होंगी तैयार

खबरों की मानें तो कंपनी अपनी सभी इलेक्ट्रिक कारों Next Generation Range Rover Evoque, Range Rover Velar और Land Rover Discovery Sport SUV को बिल्कुल नए EMA (Electric Modular Architecture) प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी। कंपनी ने अपने इस प्लेटफॉर्म को हाइब्रिड कारों के लिए तैयार किया था और अब इसे अपग्रेड किया जा रहा है।

जगुआर लैंड रोवर के नए सीईओ एड्रियन मर्डेल ने ये बात कही

बता दें कि हाल ही में कंपनी के नए सीईओ एड्रियन मर्डेल ने कहा था कि पूरा विश्व इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुख करने लगा है। ऐसे में अब कंपनी अपनी आने वाली मिड साइज SUV के लिए इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करेगी। CEO ने यह भी बताया कि कंपनी अपनी तीन या चार कारों को EMA प्लेटफॉर्म पर बनाएगी।

ये भी पढ़ें: Amazon Sale: 5000 रुपए से कम में घर लाएं Bajaj का ये Air Cooler, एंटी बैक्टीरियल गुणों के साथ मिल रहे तगड़े फीचर्स

Latest stories