बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमऑटोKawasaki Eliminator 400 और Royal Enfield Interceptor 650 बाइक में पावरफुल कौन?,...

Kawasaki Eliminator 400 और Royal Enfield Interceptor 650 बाइक में पावरफुल कौन?, खरीदने से पहले पढ़ें सभी जानकारी

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Kawasaki Eliminator 400 vs Royal Enfield Interceptor 650: आज हम दो बाइक्स के बीच कंपैरिजन करने वाले हैं जिसमें एक भारतीय कंपनी की मोटरसाइकिल है और दूसरी विदेशी कंपनी की बाइक हैं। इनमें Kawasaki Eliminator 400 और Royal Enfield Interceptor 650 बाइक शामिल हैं। बता दें इन दोनों बाइक को हाल ही में लॉन्च किया गया है। Kawasaki Eliminator 400 फिलहाल भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है। तो दोनों बाइक्स की सभी डिटेल्स जानने के लिए पढ़ें इन दोनों बाइक का कंपैरिजन।

ये भी पढ़ें: Tata Nexon को टक्कर देने Maruti जल्द लॉन्च करेगी Brezza Electric कार, मिल सकती है 500किमी तक की ड्राइविंग रेंज

जानें क्या हैं स्पेसिफिकेशन्स

Kawasaki Eliminator 400 में 399cc का फोर-स्ट्रोक लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है जो कि 34HP और 28 nm का टार्क जनरेट देता है। तो वहीं Royal Enfield Interceptor 650 में 648cc का फोर स्ट्रोक एयर कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है और ये इंजन 47HP और 52 nm टार्क जेनरेट करता है।

Bikes Kawasaki Eliminator 400 Royal Enfield Interceptor 650
Engine 399CC Four-stroke liquid-cooled, parallel-twin 648CC Four-stroke liquid-cooled, parallel-twin
Power 34HP 47HP
Torque 28NM 52NM
Transmission 6-Speed Gearbox 6-Speed Gearbox
Emission Type BS4 BS6

 

दोनों बाइक्स के लुक और फीचर्स

इसके अलावा Kawasaki Eliminator 400 के डिजाइन में पतला फ्यूल टैंक, प्लेंटी क्रोम, क्लासिक क्रूजर डिजाइन, लो-स्लंग प्रोफाइल दी गई है। इसके साथ ही इसमें गियर पोजिशन इंडिकेटर, फ्यूल गेज, डिजिटल बार स्टाइल टैकोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, एवरेज फ्यूल कंजम्प्शन, ब्लूटूथ इंडिकेटर और स्मार्टफोन नोटिफिकेशन जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। लंबी राइडिंग के लिए इसमें आरामदायक सिटींग पोजीशन और फारवर्ड माउंटेड फुटपेग आते हैं। यह बाइक दो ट्रिम ऑप्शन स्टैंडर्ड और एई वेरिएंट में आती है।

वहीं Royal Enfield Interceptor 650 बाइक रेट्रो-स्टाइल डिज़ाइन के साथ आती है जो कि पुराने क्लासिक ब्रिटिश लुक जैसी दिखाई देती है। इस बाइक में राउंड हेडलाइट, टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक और मिनिमल क्रोम लुक दिया गया है। इसके अलावा इसमें सिटींग पोजीशन आगे की ओर झुकी हुई दी गई है।

दोनों बाइक्स की कीमत

Kawasaki Eliminator 400 बाइक की कीमत की बात की जाए तो जापानी में इसे 759000 येन यानी लगभग 4.71 लाख रुपये है और इसके SE वेरिएंट की कीमत 858000 येन करीब 5.33 लाख रुपये में इसे लॉन्च किया गया है।

Royal Enfield ने एक साथ ट्वीन बाइक को लॉन्च किया है जिसमें Interceptor 650 की ऑन रोड कीमत 334682 रुपए से लेकर 362893 रुपये के बीच है।

ये भी पढ़ें: Toyota Innova Crysta डीजल वेरिएंट में की गई लॉन्च, एक क्लिक में जानें कीमत और फीचर्स

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories