शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोKia कार खरीदने वाले हो जाएं सावधान! कहीं आप भी न हो...

Kia कार खरीदने वाले हो जाएं सावधान! कहीं आप भी न हो जाएं धोखाधड़ी का बड़ा शिकार

Date:

Related stories

KIA EV3: किआ ला रहा नई Electric SUV, जानें क्या हो सकता है खास?

KIA EV3: कोरिया की कंपनी किआ बहुत जल्द अपनी...

Kia: अगर आपको कार खरीदनी है तो जरा सावधान हो जाएं। कार खरीदने से पहले आपको उस कार से जुड़ी सारी डिटेल्स के बारे में अच्छे से पता होना चाहिए वरना आप ठगी का शिकार हो सकते हैं। दरअसल एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने कार ग्राहकों को अचंभे में डाल दिया है। दरअसल एक मामला सामने आया है जिसमें एक डीलरशिप ने ग्राहक को लेटेस्ट मॉडल बोलकर पुरानी कार थमा दी। ग्राहक को इस बात की भनक तक नहीं थी। जिसके कारण उस डीलरशिप को 16 लाख का जुर्माना लगा है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

ये भी पढ़ें: इन जबरा फीचर्स से HONDA CITY और MARUTI CIAZ की हवा निकालने आ रही HYUNDAI VERNA! लुक देख फट जाएंगी आंखें

ग्राहक ने कराई शिकायत

कार मालिक धोखाधड़ी की शिकायत उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम में कुछ दिन पहले की थी। कार मालिक ने हुबली कर्नाटक के डीलर नागाशांति केआई पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्हें लेटेस्ट मॉडल बोलकर पुरानी कार बेची गई है। जिसके बाद उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम ने इस चीज की जांच की और ग्राहक के आरोपों को सही पाया और ग्राहक के फेवर में रिपोर्ट पारित की।

डीलर पर लगा 16 लाख का जुर्माना

जब कार मालिक को इस चीज का शक हुआ कि यह कार लेटेस्ट नहीं है तो उन्होंने शिकायत दर्ज कर डीलर पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया। जांच हुई और डीलरशिप को गलत पाया गया जिसके बाद डीलर पर 16 लाख का जुर्माना लगा। पहले डीलर से कहा गया कि कार बदलकर लेटेस्ट मॉडल ग्राहक को दिया जाए तो डीलर इस बात से राजी हो गया। डीलर ने 23 हजार रुपए की एक्सटेंडेट वॉरंटी और नए मॉडल के साथ उपलब्ध कार को नए फीचर्स से लैस करने जैसे कई प्रस्ताव दिए। वहीं कुछ समय बाद डीलर अपनी सभी बातों से से मुकर गया और उसने कार बदलने या नए फीचर ऐड करने जैसी बातों से इनकार कर दिया। इस बात की जानकारी ग्राहक ने उपभोक्ता फोरम को दी। तब उन्होंने जांच कर किआ डीलर पर 16 लाख का जुर्माना लगाया।

ये भी पढ़ें: SAMSUNG 32 Inch LED Tizen Smart TV को 2490 रुपये में मंगाए, मौका हाथ से न जाने दें

 

Latest stories