2023 Kia Seltos

2023 Kia Seltos: देश के SUV सेगमेंट में कई नई कारें दस्तक देने को तैयार है। इनमें से एक कार ने भारत के ऑटो मार्केट में अपने धांसू फीचर्स के साथ एंट्री ले ली है। हम बात कर रहे हैं किया मोटर्स की नई SUV कार 2023 Kia Seltos की। जी हां, किया इंडिया ने अपनी फेमस SUV सेल्टॉस को नए एमिशन्स नॉर्म्स के साथ लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने सेल्टॉस के नए वर्जन में इंजन से लेकर फीचर्स तक में काफी बदलाव किया है।

2023 Kia Seltos में हुए बदलाव

यहां पर आपको बता दें कि कंपनी ने ये बदलाव इसलिए किए हैं, क्योंकि 1 अप्रैल 2023 से BS6 फेज-2 के RDE के तहत नए एमिशन्स नियम लागू हो जाएंगे। यही वजह है कि किया मोटर्स इंडिया ने अपने 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल वेरिएंट को बंद कर दिया है।

ये भी पढ़ें: जबरदस्त कार कलेक्शन के लिए हो जाएं तैयार, दुनिया की सबसे महंगी Bugatti Supercars के साथ PUBG मचाएगा धूम

2023 Kia Seltos के दो नए वर्जन

वहीं, 2023 Kia Seltos को दो नए इंजन विकल्प के साथ पेश किया गया है। 1.5 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या सीवीटी यूनिट के साथ उतारा है। वहीं, 1.5 लीटर टर्बोचार्ज डीजल इंजन के साथ 6 स्पीड IMT या ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में मार्केट में उतारा गया है। ये नया इंजन पहले से हुंडई क्रेटा और वरना कार में इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके साथ ही कहा जा रहा  है कि 1.5 लीटर का टर्बो इंजन वेरिएंट इस साल के आखिर में पेश किया जा सकता है।

मॉडल2023 Kia Seltos
इंजन1497CC
बॉडी टाइपSUV
ट्रांसमिशनमैनुअल
फ्यूल टाइपपेट्रोल-डीजल

2023 Kia Seltos की कीमत

2023 Kia Seltos के पेट्रोल वर्जन की कीमत की बात करें तो इसे 10.89 लाख रुपये शुरुआती एक्सशोरुम कीमत के साथ पेश किया गया है। इसके टॉप मॉडल की कीमत 19.65 लाख रुपय है। वहीं, डीजल से चलने वाले बेस वेरिएंट की शुरुआती एक्सशोरुम कीमत 12.39 लाख रुपये है।

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया...