शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोतूफानी रफ्तार से झंडे गाड़ने आ रही Lamborghini Urus S कार, Twin-Turbo इंजन...

तूफानी रफ्तार से झंडे गाड़ने आ रही Lamborghini Urus S कार, Twin-Turbo इंजन के साथ मिल रहे ये लग्जरी फीचर्स

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Lamborghini Urus S: इटालियन लग्जरी कार निर्माता कंपनी Lamborghini जल्द ही अपनी नई दमदार Urus S SUV कार को लॉन्च करने वाली है। यह कार आने वाली 13 अप्रैल को लॉन्च कि जाएगी और इसको लेकर कंपनी की तरफ से पुष्टी कर दी गई है। बता दें कि Lamborghini Urus S को कंपनी की Lamborghini Urus के साथ रिप्लेस किया गया है। तो आइए जानते हैं कि क्या कुछ खास होगा इस आने वाली अपकमिंग दमदार कार में।

ये भी पढ़ें: 521km की रेंज और मॉर्डन फीचर से क्या Tesla को चित कर देगी BYD Atto 3 Electric Car? लुक चुरा सकता है दिल

Lamborghini Urus S की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन, इंटीरियर और डिजाइन

Lamborghini Urus S में 4.0-लीटर का V8 ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा जो कि 666hp का पावर आउटपुट देगा। इसके साथ ही इस इंजन में 8-स्पीड ऑटोमेटिक टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन को जोड़ा गया है। यह दमदार एसयूवी कार 0-100किमी प्रति/घंटे की रफ्तार केवल 3.5 सेकंड में पकड़ लेगी। इस कार में परफॉर्मेंस के लिए 6 तरह के सब्बिया, ट्रैडा, स्पोर्ट और कोर्सा, नेवे और टेरा मोड्स दिए जाएंगे।

वहीं बात करें इसके इंटिरियर की तो ये और भी ज्यादा लग्जरी बनाया जाएगा जो कि Dual tone थीम कई तरीके की आकर्षक Stiching के साथ देखने को मिलेगा। वहीं इसके डिजाइन में नए फ्रंट और रियर बंपर, एक ट्वीकड बोनट, एयर वेंट्स, और 21 से 23 इंच के व्हील का ऑप्शन दिया जाएगा। इस कार का वजन पुरानी Urur से 47 किलो ज्यादा होगा। हालांकि कंपनी ने इस कार की कीमत को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया है।

Lamborghini Urus S के फीचर्स

इसके अलावा इसमें Apple Carplay, Android Auto, Digital Key और Satellite Navigation जैसे कनेक्टेड कार के साथ हाइवे, अर्बन रोड और फुल ADAS का फीचर्स शामिल हैं। इसके साथ इस एसयूवी में स्पीड अलर्ट, वॉलेट अलर्ट,  प्राइवेट अमरजेंसी कॉल, जियोफैंसिंग अलर्ट, स्टोलन व्हीकल लोकेटर, ऑनलाइन रोड असिस्टेंस,  लैम्बॉर्गिनी कनेक्ट व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम, एंटी थेफ्ट अलार्म नोटिफिकेशन जैसे ढ़ेर सारे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories