मंगलवार, मई 7, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki Fronx SUV को किया गया लॉन्च, जानें कितनी दमदार है...

Maruti Suzuki Fronx SUV को किया गया लॉन्च, जानें कितनी दमदार है यह कार और किन फीचर्स से है लैस

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Maruti Suzuki Fronx: आज यानी सोमवार को देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने इंडियन ऑटो मार्केट में अपनी नई कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर एसयूवी कार Fronx को लॉन्च कर दिया है। यह गाड़ी कंपनी ने 7.46 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च की है। Maruti ने इस कार को पहली बार इस आयोजित हुए ऑटो एक्सपो 2023 में रिवील किया था और तब से लेकर ग्राहक व लोग इस कार का इंतजार कर रहे हैं। Maruti Suzuki Fronx एसयूवी कार के लॉन्च होने के बाद इस सेगमेंट में एक और गाड़ी जुड़ गई है। तो जानिए इस कार की कीमत से लेकर सभी स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारियां।

ये भी पढ़ें: इस साल लॉन्च होने वाली हैं Harley Davidson से लेकर KTM सहित कई कंपनियों की Electric Bikes, मिलेगी गजब की ड्राइविंग रेंज

Maruti Suzuki Fronx की स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Maruti Suzuki Fronx कॉम्पैक्ट एसयूवी कार में पहला 1.0 लीटर का टर्बो बूस्टरजेट इंजन मिलता है जो कि 98.6bhp की पावर के साथ में 147.6Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। तो वहीं इसका दूसरा 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 88.5bhp और 113Nm का पावर आऊटपुट देता है। इस गाड़ी में 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमेटिक और 5-स्पीड एएमटी जैसे तीन ट्रंसमिशन गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। Maruti Suzuki Fronx की टक्कर टाटा पंच और नेक्सॉन के साथ निसान मैग्नाइट व रेनॉ काइगर जैसी एसयूवी कार से है।

Car Maruti Suzuki Fronx
Engine 1.0L Turbo Boosterjet & 1.2L Naturally Aspirated Petrol
Power 98.6bhp
Torque 147.6Nm
Transmission 5-Speed Manual & 6-Speed Automatic
Features Steering Mounted Controls, Voice Assistance, Suzuki Connected Car Features, Rear AC Vents, Electrically Adjustable Wing Mirrors, Instrument Cluster, Height Adjustable Driver, Wireless Charger

 

वहीं इसक कार में फीचर्स के रूम में वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ में 7.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और 6-स्पीकर साउंड सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, वॉयस असिस्टेंस, सुजुकी कनेक्टेड कार फीचर्स, रियर AC वेंट्स, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल विंग मिरर, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर, वायरलेस चार्जर जैसे कई मॉडर्न फीचर देखने को मिलते हैं।

Maruti Suzuki Fronx की कीमत

Maruti Suzuki Fronx कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर की कीमतों के बारे में बात करें तो, इसे सिग्मा, डेल्टा, डेल्टा+, ज़ेटा और अल्फा जैसे 5 ट्रिम्स में लॉन्च किया गया है। इस कार की शुरूआती कीमत 7.46 लाख रुपये एक्स-शोरूम है, जो कि इसके टॉप वेरिएंट में जानें पर 13.13 लाख रुपये एक्स-शोरूम हो जाती है।

ये भी पढ़ें: जानें Sachin Tendulkar के पास मौजूदा Car Collection से लेकर उनकी पहली कार के बारे में, एक से बढ़कर एक हैं शामिल

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories