रविवार, मई 12, 2024
होमऑटोNew Mini Cooper EV में मिल सकती है 450KM की रेंज, डबल...

New Mini Cooper EV में मिल सकती है 450KM की रेंज, डबल बैटरी पैक के साथ मार्केट में जल्द करेगी धमाका!

Date:

Related stories

New Mini Cooper EV: दुनियाभर में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में कई नए स्टार्टअप और बड़ी कंपनियां अपने नए मॉडलों पर लगातार काम कर रहे हैं। ऐसे में ब्रिटिश कार कंपनी मिनी ऑटोमेटिव अपनी नई इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है। खबरों में दावा किया जा रहा है कि मिनी कंपनी अपनी नई मिनी कूपर ईवी (New Mini Cooper EV) को जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। ऐसे में इस कार की कुछ खास खूबियां सामने आई हैं। जानें क्या है इसकी डिटेल।

New Mini Cooper EV की लीक डिटेल

मिनी कंपनी की ये नई इलेक्ट्रिक कार नए प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी। इस कार में कंपनी की ट्रेडमार्क साफ नजर आएगा। बताया जा रहा है कि इस कार में नया ओक्टागोनल ग्रिल दिया जाएगा। इसके साथ सर्कुलर हैडलाइट हो सकती है। ये हैचबैक कार तीन डोर के साथ आएगी और इसे बीस्पोक ईवी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा।

New Mini Cooper EV की संभावित जानकारी

कार के इंटीरियर की बात करें तो दावा किया जा रहा है कि इसमें कर्व्ड डैशबोर्ड दिया जाएगा। इसमें 9.4 इंच का टचस्क्रीन OLED इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। कार में एंड्रॉइड बेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम मिल सकता है।

New Mini Cooper EV का अनुमानित बैटरी पैक

मिनी कूपर ईवी कार की बैटरी पैक की बात करें तो इसमें दो बैटरी पैक मिलने की संभावना है। इसमें 40KWH की बैटरी पैक सिंगल चार्ज पर 350KM की रेंज देगी। ये 218BHP की ताकत और 330nm का टॉर्क पैदा करेगी। वहीं, 54kwh की बैटरी 400 से 450km की रेंज देगी। दावा किया जा रहा है कि ये कार 95kw के फास्ट चार्जर के साथ आएगी, जोकि 30 मिनट में ही 80 फीसदी बैटरी चार्ज कर देगा।

New Mini Cooper EV संभावित कीमत

New Mini Cooper EV साल 2024 की शुरुआत में भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है। इस कार की कीमत की कोई जानकारी नहीं है। मगर कहा जा रहा है कि ये 40 लाख से अधिक की कीमत पर लॉन्च हो सकती है। हालांकि, इस बारे में अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories