बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोNissan Micra: 400KM रेंज और स्टाइलिश लुक के साथ एंट्री कर सकती...

Nissan Micra: 400KM रेंज और स्टाइलिश लुक के साथ एंट्री कर सकती है निसान की ये इलेक्ट्रिक कार! लॉन्च पहले दिखी झलक

Date:

Related stories

Nissan Micra: इलेक्ट्रिक सेगमेंट में तेजी लाने के लिए कंपनियों ने इस पर अच्छा खासा फोकस करना शुरू कर दिया है। यही वजह है अब इस सेक्टर में तेजी से वाहन पेश किए जा रहे हैं। हाल ही में जापानी ऑटोनिर्माता निसान (Nissan) की तरफ से भी एक इलेक्ट्रिक कार पेश करने को लेकर संकेत दे दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जिस गाड़ी पर काम कर रही है। इसका प्रीव्यू भी तैयार कर लिया गया है। हम यहां बताने वाले हैं कि इसमें क्या कुछ ऑफर किया जा सकता है।

इलेक्ट्रिक अवतार में पेश होगी कार

Nissan Micra के हाल ही में इलेक्ट्रिक अवतार की झलक देखने को मिली है। कहा जा रहा है इसको आगामी कुछ सालों में पेश किया जा सकता है। इसके लिए कंपनी की तरफ से प्रीव्यू मॉडल भी तैयार कर लिया गया है। कहा जा रहा है इस गाड़ी को कंपनी CMF-BEV platform पर तैयार करने की योजना बना रही है।

लग्जरी इंटीरियर से हो सकती है लैस

खबरों में कहा जा रहा है इस गाड़ी का डिजाइन देखने में स्टाइलिश स्पोर्ट्स कार की तरह हो सकता है। इसके इंटीरियर को कंपनी कई तरह के हाईटेक फीचर्स से लैस कर सकती है। इसमें बंपर से सटे टायर देखने को मिल सकते हैं। इसमें सेफ्टी के लिहाज से एयरबैग और एबीएस की सुविधा देखने को मिल सकती है और स्मार्ट फीचर्स से लैस इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है।

संभावित रेंज और शक्ति

इसकी रेंज को लेकर कहा जा रहा है इस इलेक्ट्रिक कार में 400 किमी की रेंज देने वाली बैटरी प्रदान की जा सकती है। उम्मीद कर सकते हैं ये गाड़ी 134 एचपी की शक्ति जनरेट करने की क्षमता रखेगी। इसमें 52kwh का बैटरी पैक दिया जा सकता है।

जमकर बन गया है बज

Nissan Micra Electric Car की हाल ही में कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। जिन्हें लेकर अभी से लोगों के बीच खासा उत्साह पैदा हो गया है। भले ही कंपनी की तरफ से इसे लेकर पुख्ता तौर पर जानकारी नहीं दी गई है लेकिन जो भी डिटेल इसकी सामने आई है। उसे देखकर इसके क्रेज का अंदाजा लगाया जा सकता है।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Santosh Kumar
Santosh Kumarhttp://www.dnpindiahindi.in
मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें