रविवार, मई 12, 2024
होमऑटोईवी सेक्टर की हवा बदलने आया Pure ePluto 7G Pro Electric Scooter,...

ईवी सेक्टर की हवा बदलने आया Pure ePluto 7G Pro Electric Scooter, मिलेगी 120KM की रेंज और हाई क्लास फीचर्स

Date:

Related stories

Pure ePluto 7G Pro Electric Scooter: भारत के ऑटो बाजार में कई विदेशी कंपनियों के अलावा कई देसी कंपनियों का जलवा बरकरार है। इसमें हीरो मोटोकॉर्प समेत कई कंपनियां शामिल हैं। ऐसे में अगर आप किसी नए टू-व्हीलर को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि आप इस खबर से एक अच्छी जानकारी ले सकते हैं। हम बात कर रहे हैं Pure ePluto 7G Pro  Electric Scooter।

Pure ePluto 7G Pro Electric Scooter की जानकारी

भारत की देसी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी ने अपना कमाल का इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर दिया है। कंपनी ने इसमें काफी धांसू फीचर्स दिए है। कंपनी ने इसे सफेद, ब्लैक और ग्रे कलर में उतारा है। बाजार में आते ही ये स्कूटर काफी सुर्खियां बटोर रहा है।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Baleno vs Fronx: हैचबैक और एसयूवी में से किसमें मिलेगी ज्यादा माइलेज, मिनटों में जानें बड़ा फर्क

Pure ePluto 7G Pro Electric Scooter की खूबियां

इसके डिजाइन की बात करें तो इसे रेट्रो लुक के साथ पेश किया गया है। कंपनी ने इसमें 3kwh की बैटरी दी है। इसमें 1500w की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। कंपनी का दावा है कि ये सिंगल चार्ज पर 100 से 120km की रेंज दे सकता है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 60km की प्रति घंटा है। कंपनी का दावा है कि ये सिर्फ 5 सेकेंड में 40km की स्पीड पकड़ लेता है। बताया जा रहा है कि इसमें अलॉय व्हील्स और हाई टॉर्क दिया गया है। कंपनी ने इसमें BLDC मोटर और ट्यूबलैस टायर दिए हैं।

मॉडलPure ePluto 7G Pro Electric Scooter
बैटरी3kwh
रेंज120KM
ब्रेकिंग डिस्क ब्रेक
टॉप स्पीड60KM

Pure ePluto 7G Pro Electric Scooter की कीमत

कंपनी ने इसमें एलईडी हैंडलैंप्स और एंटी थीफ्ट स्मार्ट लॉक, लेडिज फुटरेस्ट और डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। आपको बता दें कि कंपनी ने इसे 94999 रुपये की एक्सशोरूम कीमत के साथ लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का सीधा मुकाबला Ola S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा। इसकी एक्सशोरूम कीमत 84999 रुपये है।

ये भी पढ़ें: मई में टेक मार्केट दहलाने आ रहे Pixel Fold से लेकर OnePlus सहित ये तमाम धाकड़ फोन, फीचर्स और लुक से हो जाएगा इश्क

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories