रविवार, मई 26, 2024
होमऑटोकई बाइक्स का खेल बिगाड़ेंगी Royal Enfield की नई Interceptor 650...

कई बाइक्स का खेल बिगाड़ेंगी Royal Enfield की नई Interceptor 650 और Continental GT 650, देखते ही खरीदने का करेगा मन

Date:

Related stories

Classic Legends जल्द ही BSA ब्रॉन्ड को कर सकता है लॉन्च, Royal Enfield से होगा कड़ा मुकाबला!

Classic Legends: भारत में मोटरसाइकिल सेक्टर में क्लासिक लीजेंड्स...

Interceptor 650 & Continental GT 650: इंडियन ऑटो मार्केट में देश की 2 पहिया निर्माता कंपनी रॉयल एनफिल्ड ने अपनी Interceptor 650 और Continental GT 650 बाइक्स को लॉन्च कर दिया है। बाइक को अपडेट कर नए कलर स्कीम के साथ में इसे लॉन्च किया गया है। कंपनी की इन दोनों 650cc ट्वीन बाइक्स का काफी समय से इंतजार किया जा रहा था। दोनों ही बाइक्स MiY ऑप्शन के साथ आती हैं जिसमें ग्राहक अपने हिसाब से टूरिंग मिरर, फ्लाईस्क्रीन, सीट और सम्प गार्ड के साथ अन्य इक्यूपमेंट्स को कस्टमाइज करवा सकते हैं। तो आइए इन दोनों ट्वीन बाइक्स की सभी स्पेसिफिकेशन को देखते हैं।

ये भी पढ़ें: Ola के Electric Scooter के यूजर्स पर टूटा दुखों का पहाड़! खरीदने से पहले जरूर जान लें

Interceptor 650 और Continental GT 650 की स्पेसिफिकेशन

रॉयल एनफिल्ड की दोनों बाइक्स में 648cc का पैरलल-ट्विन इंजन दिया गया है जो कि 47hp की पावर और 52Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इन दोनों इंजन के साथ में 6-स्पीड गियरबॉक्स से लगाया गया है और ट्रांसमिशन ड्यूटी को कंट्रोल करने के लिए इसमें स्लिपर क्लच को लगाया गया है।

Interceptor 650 और Continental GT 650 के फीचर्स

Royal Enfield Interceptor 650 और Continental GT 650 दोनों बाइक्स में मिलने वाले टायर टायर ट्यूबलेस हैं जो कि ब्लैक अलॉय व्हील के साथ दिए गए हैं। साथ ही इसमें ट्यूबलर ग्रैब रेल, सिंगल-पीस सीट, सेमी-डिजिटलट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डुअल अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट, फोर्क गेटर्स और स्क्वायर शेप LED टेललैम्प्स भी दिए गए हैं।

इन दोनों बाइक्स में से Continental GT 650 कैफे रेसर को कुल मिलाकर सात जिसमें 5 नए कलर ऑप्शन्स के साथ दो और नए कस्टम (डुअल टोन) डक्स डिलक्स और वेंचुरा स्टॉर्म कलर के साथ इसे पेश किया गया है। तो वहीं कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को पांच नए रंगो के मार्केट में उतारा गया है।

Interceptor 650 और Continental GT 650 की कीमत

बात करें इन बाइक्स की कीमत की तो इनमें से Interceptor 650 की कीमत 3.03 लाख रुपये से शुरू होती है। तो वहीं Continental GT 650 की कीमत 3.19 लाख रुपये से शुरू होती है। ये कीमतें अलग-अलग राज्यो में दूसरी हो सकती है।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories