सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोकाली घोड़ी कहे जाने वाली Yezdi Adventure बाइक के साथ Shah Rukh...

काली घोड़ी कहे जाने वाली Yezdi Adventure बाइक के साथ Shah Rukh Khan फिल्म Jawan में मचाएंगे कोहराम, जानें फीचर्स में क्या है खास

Date:

Related stories

पहाड़ों में आपके घूमने का मजा दोगुना कर देंगी ये तीन Adventure Bike, फीचर्स और लुक पर आ जाएगा दिल

अगर पहाडों में जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप Royal Enfield Himalayan, Yezdi Adventure और Hero Xpulse 200 4V जैसी Adventure Bike को खरीद सकते हैं। बता दें कि पिछले कई सालों से भारतीय मार्केट में Adventure Bike की मांग बढ़ी है।

Yezdi Adventure: देश में मोटरसाइकिलों का क्रेज काफी पुराना है। बाइक को लेकर उत्साह फिल्मों में भी नजर आता है, जब हीरो बाइक के साथ कोई स्टंट करता है। वहीं, अगर बाइक के साथ कोई एक्शन सीन आ गया तो फिर वो बाइक एक दिन में ही सबकी जुबान पर छा जाती है। ऐसा ही कुछ हाल ही में देखने को मिला, जब अभिनेता शाहरुख खान ने अपनी फिल्म जवान का प्रीव्यू जारी किया। प्रीव्यू में येज्डी एडवेंचर (Yezdi Adventure) बाइक की थोड़ी सी झलक देखने को मिलती है। ऐसे में Yezdi Adventure बाइक एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है, जानिए क्या है इस बाइक की खूबियां।

Yezdi Adventure का स्टाइल

येज्डी एडवेंचर बाइक 6 वेरिएंट में आती है, इसमें 3 कलर ऑप्शन मिलते हैं। जावा येज्डी बाइक रग्ड डिजाइन और टाल स्टांस के साथ आती है। बाइक के फ्रंट में राउंड हैडलाइट्स, बड़ी विंडस्क्रीन, स्प्लिट स्टाइल सीट, साइड स्ल्ग एग्जॉस्ट, वॉयर स्पोक व्हील्स दिए गए हैं। इस बाइक में टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और रियर में एडजेस्टेबल मोनोशॉक दिया गया है। बाइक के फ्रंट में सिंगल डिस्क ब्रेक और रियर में सिंगल रोटर ब्रेक मिलता है। बाइक के फ्रंट में 21 इंच के अलॉय व्हील्स और रियर में 17 इंच के वॉयर स्पोक व्हील्स दिए गए हैं। इस बाइक में सेफ्टी के लिए ड्यूल चैनल एबीएस के साथ ट्यूबलैस टायर दिए गए हैं।

फीचर्सYezdi Adventure
इंजन334cc
पावर29bhp
टॉर्क29nm
गियरबॉक्स6 स्पीड मैनुअल
माइलेज30km

Yezdi Adventure Engine

इस बाइक में 334cc का सिंगल सिलेंडर बीएस6 इंजन दिया गया है। इतनी क्षमता पर ये 29bhp की ताकत और 29nm का टॉर्क देती है। ये बाइक 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है। ये बाइक 30km की माइलेज देती है और इसमें 15.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इस बाइक का वजन 198kg है। इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 2.15 लाख रुपये से लेकर 2.22 लाख रुपये है। इसका मुकाबला KTM 250 Adventure, Royal Enfield Himalayan और Suzuki V-Strom SX बाइक के साथ होता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories