शनिवार, मई 4, 2024
होमऑटोइलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ 6 वेरिएंट में धमाका करने आई Tata Altroz...

इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ 6 वेरिएंट में धमाका करने आई Tata Altroz CNG, कार में मिलेंगे गजब के सेफ्टी फीचर्स

Date:

Related stories

Tata Altroz CNG Vs Maruti Baleno CNG: किस कार में दी गई है तगड़ी माइलेज, डीलर के पास जाने से पहले बस एक बार...

Tata Altroz CNG Vs Maruti Baleno CNG: टाटा अल्ट्रोज सीएनजी और मारुति बलेनो सीएनजी में किस हैचबैक कार में मिलती है अधिक माइलेज। देख लें अंतर।

धांसू माइलेज और जानदार फीचर्स के साथ जल्द आ रही है Tata Altroz CNG, जानिए कितने वेरिएंट में होगी लॉन्च

Tata Altroz CNG: मशहूर कार निर्माता कंपनी जल्द ही अपनी नई सीएनजी कार अल्ट्रोज को पेश कर सकती है। जानिए कार की खासियत।

इन दमदार फीचर्स से महंगी गाड़ियों को ठेंगा दिखाएगी Tata Altroz CNG कार, खासियतों को देख खरीदने का करेगा मन

कल यानी 19 अप्रैल 2023 को Tata Motors अपनी Altroz ​​CNG हैचबैक कार को लॉन्च करने करने वाली है और यह कार इस साल आयोजित हुए इंडियन ऑटो एक्सपो 2023 में पेश की गई थी। इसके लॉन्च को लेकर कंपनी ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है।

1193cc के दमदार इंजन के साथ Tata Altroz CNG में मिलेंगे ये फीचर्स, इस दिन करेगी वाइल्ड एंट्री

टाटा की कारों को बेहद पसंद किया जाता है। कंपनी अकसर अपनी कारों के अपडेटेड मॉडल्स को लॉन्च करती रहती है। अब कंपनीजल्द ही Tata Altroz CNG को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसमें दमदार इंजन और शानदार फीचर्स दिए जा सकते हैं।

लॉन्च होते ही तबाही ला देंगी Tata की ये नई दो हैचबैक कारें, दमदार माइलेज के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स

Tata Motors इस साल हैचबैक सेगमेंट में अपनी दो TATA ALTROZ CNG और TATA ALTROZ RACER कारों को पेश करेगी और ये दोनों मॉडल्स कंपनी ने इस साल आयोजित हुए ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस किए थे।

Tata Altroz CNG: भारतीय कार सेक्टर की दिग्गज कंपनी टाटा मोटर्स अपनी कारों में सेफ्टी फीचर्स दिए जाने के लिए मशहूर है। ऐसे में टाटा की नई कारों के प्रति लोगों का अच्छी दिलचस्पी होती है। अगर आप भी टाटा की कारों को पसंद करते हैं तो आपको बता दें कि टाटा ने अपनी नई धांसू कार को बाजार में उतार दिया है। Tata Altroz CNG में काफी कमाल के फीचर्स दिए गए हैं।

Tata Altroz CNG की खास जानकारी

टाटा ने इस कार को 6 वेरिएंट में लॉन्च किया है। इसमें Altroz iCNG XE, Altroz iCNG XM+, Altroz iCNG XM+ (S), Altroz iCNG XZ, Altroz iCNG XZ+ (S) और Altroz iCNG XZ+O (S) शामिल है। इसके साथ ही टाटा ने इस कार को चार कलर ऑप्शन में पेश किया है। इसमें ओपेरा ब्लू, डाउनटाउन रेड, एवेन्यू सफेद और आर्केड ग्रे रंग का विकल्प उपलब्ध है। टाटा ने इस कार में सीएनजी लीक डीटेक्ट करने का फीचर भी दिया है। कंपनी का दावा है कि इस फीचर के जरिए आसानी से सीएनजी से पेट्रोल मोड में स्विच किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: 631KM की रेंज और 18 मिनट में 80 फीसदी चार्ज, Hyundai IONIQ 5 EV के सुपर एडवांस फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश!

Tata Altroz CNG के सेफ्टी फीचर्स

टाटा ने इस सीएनजी कार को एल्फा प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। इस कार में मजबूती के साथ ही सेफ्टी का भी ध्यान रखा गया है। इस कार को ग्लोबल NCAP रेटिंग में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। कंपनी ने इस कार में रेनफोर्स्ड बॉडी स्ट्रक्टर का इस्तेमाल किया है। ऐसे में ये कार और मजबूत हो जाती है। इसमें 6 एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन यानी EBD के साथ ही ABS और स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके साथ ही वॉयस असिस्टेंस इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलैस चार्जर, एयर प्यूरिफायर, 16 इंच के अलॉय व्हील्स, एप्पल कार प्ले, एंड्रॉइड ऑटो और इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 8 स्पीकर दिए गए हैं।

फीचर्सTata Altroz CNG
इंजन1199cc
ताकत 72bhp
टॉर्क 103nm
गियरबॉक्स 5 स्पीड मैनुअल

Tata Altroz CNG की कीमत

Tata Altroz CNG में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर इनलाइन पेट्रोल रेवोट्रॉन इंजन दिया गया है। 72bhp की ताकत और 103nm का टॉर्क दिया गया है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इस कार को 7.55 लाख रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत और इसका टॉप मॉडल 10.55 लाख रुपये एक्सशोरूम कीमत के साथ आया है।

ये भी पढ़ें: Flipkart Sale: iPhone पर 8000 रुपये से ज्यादा का डिस्काउंट, बार-बार नहीं मिलता ऐसा धमाकेदार ऑफर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories