शुक्रवार, मई 10, 2024
होमऑटोइन फीचर्स के साथ एक दूसरे को जबरदस्त टक्कर देती है Tata...

इन फीचर्स के साथ एक दूसरे को जबरदस्त टक्कर देती है Tata Punch और Hyundai Exter, खरीदने से पहले यहां देखें फुल कंपैरिजन

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hyundai Exter vs Tata Punch: Hyundai Motor India आने वाले जून यानी अगले महीने Hyundai देश में अपनी ऑल-न्यू Exter माइक्रो एसयूवी कार को लॉन्च करने के वाली है और ये कार कंपनी के लाइन-अप में सबसे छोटी एसयूवी होगी। कंपनी ने इस लॉन्च होने वाली नई Hyudai Exter के लिए पहले ही बुकिंग शुरू कर दी थी और इसकी कीमतों की जानकारी आने वाली 10 जुलाई को की जाएगी। यह अपकमिंग कार Tata Motors की मौजूदा Punch को टक्कर देगी। तो हम यहां इन दोनों एसयूवी कार के बीच एक कंपैरिजन करने वाले हैं। अगर आपका प्लान भी किसी छोटी एसयूवी कार को खरीदने का है, तो आप भी इस कंपैरिजन को पूरा देखें।

दोनों कारों का पावरट्रेन

Hyundai Exter में 1.2-लीटर का 4-सिलेंडर वाला नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा और यह इंजन 82 bhp की पावर और 114 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। वहीं Tata Punch भी 1.2-लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ आती है और इसका इंजन 85 bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। मगर यह इंजन 3-सिलेंडर से लैस है। इन दोनों इंजन में 5-स्पीड मैनुअल और AMT ट्रांसमिशन का ऑप्शन आता है।

दोनों कारों के फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो, दोनों ही कारों में कई सारे ढ़ेर सारे फीचर्स दिए गए हैं, मगर Hyundai Exter में मौजूदा Tata की Punch से थोड़ी ज्यादा फीचर्स देखने को मिलेंगे। बाकी दोनों कारों में इलेक्ट्रिक सनरूफ, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल कैमरा के साथ एक डैशकैम, सभी वैरिएंट्स में स्टैंडर्ड तौर पर 6 एयरबैग जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। Tata Punch की एक खास बात ये है कि इस कार को ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5-स्टार की सुरक्षा रेटिंग दी गई है, जो इसे कार को देश की सबसे सुरक्षित कारों में से एक बनाती है। मतलब सेफ्टी के मामले में अभी तक Tata Punch एक अच्छा ऑप्शन है।

दोनों कारों की कीमत

Tata Punch की मौजूदा एक्स-शोरूम कीमत की बात करें तो ये 6 लाख रुपये से शुरू होकर 9.52 लाख रुपये तक जाती है। तो वहीं Hyundai Exter भारत में आने वाली 10 जुलाई को लॉन्च होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी एक्स-शोरूम कीमत 6 लाख रुपये से 10 लाख रुपये तक होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: यूनिक डिजाइन वाले Equator 0.75 टन के पोर्टेबल Inverter AC को खरीदने का शानदार मौका, मिल रही 41 फीसदी की छूट

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories