रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोTesla ने इंडिया में एंट्री लेने से पहले उठाया बड़ा कदम, भारतीय...

Tesla ने इंडिया में एंट्री लेने से पहले उठाया बड़ा कदम, भारतीय मूल के अधिकारी Vaibhav Taneja को दी अहम जिम्मेदारी

Date:

Related stories

Tesla रोबोट के हमले से बुरी तरह घायल हुआ इंजीनियर, Elon Musk ने कहा-‘ये गलत है’

Tesla: दुनिया की नामी इलेक्ट्रिक कार मेकर कंपनी टेस्ला...

Vaibhav Taneja: दुनिया की बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनियों में से एक टेस्ला ने अपने नए प्रमुख वित्त अधिकारी (सीएफओ) के नाम का ऐलान कर दिया है। टेस्ला सीईओ एलन मस्क ने भारतीय मूल के वैभव तनेजा (Vaibhav Taneja) को कंपनी का नया सीएफओ नियुक्त किया है। आपको बता दें कि कंपनी के मौजूदा चीफ फाइनेंशियल अधिकारी जॉचरी किरखोर्न के त्यागपत्र देने के बाद कंपनी ने ये कदम उठाया है।

Vaibhav Taneja नए CFO

भारतीय मूल के वैभव तनेजा टेस्ला कंपनी में फिलहाल मुख्य लेखा (अकाउटिंग) अधिकारी (सीएओ) की भूमिका रहे थे, जो वह आगे भी जारी रखेंगे। टेस्ला ने सोमवार को शेयर बाजार को इसकी जानकारी दी।

जॉचरी किरखोर्न ने दिया था इस्तीफा

मालूम हो कि बीते शुक्रवार को टेस्ला कंपनी के मुख्य वित्त अधिकारी किरखोर्न ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। किरखोर्न बीते 13 सालों से कंपनी के साथ काम कर रहे थे। बताया जा रहा है कि किरखोर्न इस साल के अंत तक कंपनी के साथ जुड़े रहेंगे। किरखोर्न ने इस सफऱ को जबरदस्त विस्तार और वृद्धि का दौरा बताया। उन्हें कंपनी के मास्टर ऑफ कॉइन का दर्जा हासिल था। किरखोर्न ने कंपनी को उठाने में काफी अहम योगदान दिया है।

Vaibhav Taneja की अहम जानकारी

कई खबरों में दावा किया गया है कि भारतीय मूल के वैभव तनेजा साल 2016 से टेस्ला के साथ काम कर रहे हैं। बताया जाता है कि वैभव इससे पहले सोलर सिटी कॉरपोरेशन कंपनी के साथ जुड़े हुए थे। मगर जब टेस्ला ने साल 2016 में इस कंपनी को अपने अधीन कर लिया तो वैभव टेस्ला के कर्मचारी बन गए।

टेस्ला इंडिया प्रमुख भी है Vaibhav Taneja

इसके बाद वैभव का साल 2017 में प्रमोशन हो गया और उन्हें असिस्टेंस कॉरपोरेट कंट्रोलर बना दिया गया। 2019 में वैभव तनेजा को मुख्य वित्त अधिकारी बनाया गया। साल 2021 में तनेजा को टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी का निदेशक बनाया गया। वैभव तनेजा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से बैचलर ऑफ कॉमर्स में स्नातक की डिग्री ली है। वैभव अब टेस्ला में नंबर 2 दो स्थान पर पहुंच गए हैं। तनेजा को अकाउटिंग लाइन में 20 साल से अधिक का एक्सपीरियंस है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories