शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोVolkswagen ID3 को चुनौती देने आ रही Tesla New Electric Car! लुक...

Volkswagen ID3 को चुनौती देने आ रही Tesla New Electric Car! लुक और फीचर्स देख कहेंगे वाह क्या गाड़ी है

Date:

Related stories

Tesla New Electric Car: पेट्रोल-डीजल से एक कदम आगे बढ़कर अब कार निर्माता इलेक्ट्रिक वाहनों पर अधिक ध्यान दे रहे हैं। इसमें दुनिया की मशहूर इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla) का भी नाम शामिल है। मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक, टेस्ला जल्द ही एक नई हैचबैक इलेक्ट्रिक कार (Tesla New Electric Car) को लॉन्च करेगी। बताया जा रहा है कि इस नई इलेक्ट्रिक कार को भविष्य की कारों की तरह बनाया जाएगा। इसका मुकाबला Volkswagen ID3 से हो सकता है।

Tesla New Electric Car की जानकारी

आपको बता दें कि टेस्ला ने इस नई कार का एक टीजर जारी किया है। इसमें कार के कई स्केच दिखाई दे रहे हैं। इनसे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसमें काफी धांसू फीचर्स दिए जाएंगे। साथ ही इस कार को एक बजट सेगमेंट के हिसाब से तैयार किया जाएगा। टीजर में टेस्ला के फेसलिफ्टेड मॉडल 3 और मॉडल वाई को जारी किया है। इस कार में 3 दरवाजें दिए जा सकते हैं। इस कार में इतने फीचर होने के बाद इसकी कीमत को अधिक नहीं रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें: YAMAHA और TVS को पछाड़ HONDA ACTIVA 6G ने किया बड़ा  खिताब अपने नाम, खरीदने से पहले जान लें खासियतें

टेस्ला की नई कार के फीचर्स

टेस्ला इस नई इलेक्ट्रिक कार को तीसरी जनरेशन के साथ पेश कर सकती है। हालांकि, अभी तक इसकी अधिक जानकारी सामने नहीं आई है। वहीं, इस कार में 50kwh की बैटरी क्षमता दी जाएगी। इससे ये कार एक बार में 400KM की रेंज हासिल कर पाएगी। कहा जा रहा है कि टेस्ला इस कार को चीन की फैक्ट्री में तैयार करेगी।

क्या होगी कार की कीमत

बताया जा रहा है कि टेस्ला की नई इलेक्ट्रिक कार Volkswagen ID3 को सीधी टक्कर देगी। Volkswagen की कार की कीमत 23.8 लाख रुपये है, जबकि टेस्ला की नई इलेक्ट्रिक कार की कीमत 20 लाख के आसपास हो सकती है। हालांकि, अभी तक कंपनी की तरफ से कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: विपक्ष की इस मांग पर भड़क गए Punjab के CM Mann, जानें अब क्या है नया विवाद

 

 

 

 

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories