बुधवार, मई 29, 2024
होमदेश & राज्यPassport News: ध्यान दे! लंबित आवेदनों से निपटने के लिए मई और...

Passport News: ध्यान दे! लंबित आवेदनों से निपटने के लिए मई और जून में लगेगी पासपोर्ट अदालत; यहां जाने पूरी डिटेल

Date:

Related stories

Passport News: कोलकाता में क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय लंबित आवेदनों को निपटाने के लिए मई और जून में चयनित मंगलवार को पासपोर्ट अदालत आयोजित करेगा। इस पहल का उद्देश्य आवेदकों से अपर्याप्त दस्तावेज़ीकरण या स्पष्टीकरण से उत्पन्न मुद्दों का समाधान करना है।

Passport News: पासपोर्ट आवेदकों को मिलेगा फायदा

पासपोर्ट अदालतों की तारीखें 11 और 18 जून के अलावा 21 और 28 मई हैं। ये सत्र बड़ी संख्या में उम्मीदवारों को शामिल करने के लिए हैं। प्रत्येक तारीख पर अधिकतम 800 लोगों को शामिल किया जा सकता है।

यह होगी समय सीमा

सुबह 9.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक चलने वाले सत्रों को दक्षता की गारंटी के लिए पांच समय खंडों में विभाजित किया गया है। 160 अनुरोध प्रत्येक स्लॉट के अंदर फिट हो सकते हैं, जिससे पूरे दिन आवेदकों का मध्यम प्रवाह सुनिश्चित होता है।

विशेष प्रक्रियाएं

पासपोर्ट अदालतों के दौरान मानक फ़ोन पूछताछ और वॉक-इन अपॉइंटमेंट अस्थायी रूप से बंद कर दिए जाएंगे। बल्कि, स्वीकार किए जाने के लिए उम्मीदवारों को कुछ नियमों का पालन करना होगा। निर्धारित टाइम स्लॉट से केवल पंद्रह मिनट पहले ही प्रवेश की अनुमति होगी।

इन दस्तावेजों की पड़ेगी जरूरत

आवेदकों को सभी आवश्यक दस्तावेजों की मूल प्रति प्रस्तुत करनी होगी। उन्हें एक पत्र ले जाने के लिए कहा गया है कि जिस पर वॉक-इन प्रवेश द्वार की मुहर लगी हो और जिस पर “पासपोर्ट अदालत अंकित हो। यह पूरे अवसर पर कुशल पहचान और प्रसंस्करण की गारंटी देता है।

Latest stories