शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमऑटोTata Tiago CNG Car की ये खूबियां कर देंगी खरीदने पर मजबूर,...

Tata Tiago CNG Car की ये खूबियां कर देंगी खरीदने पर मजबूर, मगर ये कमी बिगाड़ सकती है आपका प्लान

Date:

Related stories

Tata Tiago CNG: भारतीय बाजार में पेट्रोल और डीजल कारों की मांग काफी तेजी से ऊपर-नीचे हो रही है। वहीं, सीएनजी कारें पेट्रोल और डीजल कारों के मुकाबले काफी महंगी होती है। मगर सीएनजी कारों को खरीदने से पेट्रोल और डीजल के आसमान छूते दामों से राहत मिल जाती है। ऐसे में अगर आप भी किसी सीएनजी कार को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको एक बार इस खबर पर ध्यान देना चाहिए।

Tata Tiago CNG कार की शानदार परफॉर्मेंस

टाटा मोटर्स की Tata Tiago CNG कार एक शानदार कार है। कंपनी ने इस कार के सभी वेरिएंट में सीएनजी फिटेड किट दी गई है। इस कार में पेट्रोल इंजन के मुकाबले सीएनजी कार में परफॉर्मेंस में काफी अंतर नहीं मिलता है। कंपनी ने इस कार को सीधे सीएनजी मोड में शुरू करने का आसान विकल्प दिया है।

ये भी पढ़ें: Mahindra Thar 4X4 में अब किया गया ये जबरदस्त बदलाव, जल्द ही नए अवतार में आएंगी नजर

Tata Tiago CNG Car को खरीदने पर मिलेंगे ये फायदे

Tata Tiago i-CNG इसका टॉप मॉडल है। इसमें कंपनी ने सारे फीचर्स दिए हैं। इस कार में प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, हैलोजेन हैडलैंप्स, LED DRLS, शॉर्क फिन एंटेना, रियर स्पॉयलर, रियर वाइपर, हार्मेन का साउंड सिस्टम, कूल्ड ग्लॉव बॉक्स, क्रोम ग्रिल और फॉग लाइट फ्रंट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इसके अलावा इसमें EBD के साथ ABS तकनीक दी गई है। इसमें स्पेयर व्हील्स दिए गए हैं, अलॉय व्हील्स नहीं। रियर पार्किंग सिस्टम और एक पंक्चर किट भी दी जाती है। वहीं, इस कार को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल चुके हैं। इस कार की शुरुआती एक्सशोरुम कीमत 6.44 लाख रुपये है तो इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरुम कीमत 8.05 लाख रुपये तक जाती है।

मॉडल Tata Tiago CNG
इंजन 1199cc
ताकत 72bhp
टॉर्क 95NM
माइलेज 26.49KM
फ्यूल सीएनजी
ट्रांसमिशन मैनुअल

क्यों न खरीदें Tata Tiago CNG Car

अगर आप Tata Tiago i-CNG को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि इस कार में सीएनजी किट लगने के बाद बूट स्पेस पूरी तरह से खत्म हो जाता है। वहीं, इसके पेट्रोल वर्जन में 240 लीटर का अच्छा बूट स्पेस मिलता है। इस कार को लेने का सबसे बड़ा नुकसान ये है कि आपको सीएनजी की लंबी लाइनों में खड़ा होना पड़ेगा।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories