रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोTop 5 CNG Cars Under 7 Lakh: Tata और Maruti के ये...

Top 5 CNG Cars Under 7 Lakh: Tata और Maruti के ये मॉडल्स हैं तूफानी फीचर्स से लैस, देते हैं जबरदस्त माइलेज

Date:

Related stories

कार में CNG किट इंस्टाल कराने से पहले करें ये जरुरी काम, नहीं तो बीमा क्लेम का खेल होगा फेल

CNG Kit Installation: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत और वातावरण के प्रति लोगों का नरम रवैया उन्हें सीएनजी वाहनों की ओर तेजी से आकर्षित कर रहा है। अब ज्यादातर लोग पेट्रोल-डीजल वाहन की बजाय सीएनजी वाहन खरीदने की कोशिश करते नजर आते हैं।

दिवाली पर CNG Car हो न जाए पटाखों का शिकार, इन 5 बातों को कर लें याद

CNG Car: देशभर में दिवाली का त्योहार मनाया जाएगा।...

CNG Car Under 6 Lakhs: मारुति के इन धासूं CNG कारों के सेफ्टी फीचर हैं कमाल, कीमत देख खरीदने का करेगा मन

CNG Car Under 6 Lakhs: भारतीय ऑटो बाजार में सीएनजी (CNG) कारों की खूब डिमांड है। पेट्रोल के बढ़ते कीमत और बजट से बाहर होने के कारण लोग अब सस्ते कीमत में बेस्ट सीएनजी कारों की खोज में लगे हैं।

Best CNG Cars Under 10 Lakh: नई गाड़ी खरीदने का है प्लान? देखें Maruti, Tata और Toyota की जबरदस्त CNG कारें

Best CNG Cars Under 10 Lakh: CNG के बढ़ते डिमांड के बीच अब लोगों की सोच बदलने लगी है। लोग बढ़-चढ़ कर CNG मॉडल्स के कार को खरीदने की सोच करे हैं और इस तर्ज पर अपने कदम बढ़ा रहे हैं।

Top 5 CNG Cars Under 7 Lakh: इंडियन कार मार्केट में इन दिनों जहां एक ओर बड़ी कारों का जलवा जारी है। वहीं, दूसरी तरफ, सीएनजी कारों की भी अच्छी-खासी बिक्री हो रही है। इस आर्टिकल में जानें टॉप 5 सीएनजी कारों की जानकारी, जोकि 7 लाख रुपये के अंदर (Top 5 CNG Cars Under 7 Lakh) आती है। जानें पूरी डिटेल।

Tata Tiago की खूबियां

टाटा मोटर्स की Tata Tiago सीएनजी कार में काफी स्टाइलिश डिजाइन दिया गया है। इसमें कई खास फीचर्स दिए गए हैं। इसकी एक्सशोरूम कीमत 654900 रुपये (नई दिल्ली) है।

फीचर्सTata Tiago
इंजन1199cc
ताकत73bhp
टॉर्क113nm

Maruti Alto 800 की जानकारी

इस लिस्ट में मारुति सुजुकी कंपनी की शानदार कार Maruti Alto 800 सीएनजी भी शामिल है। इस कार में पावरफुल इंजन मिलता है। कंपनी का दावा है ये कार 31.59KM की माइलेज मिलती है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 5.13 लाख रुपये (दिल्ली) है।

फीचर्सMaruti Alto 800
इंजन796cc
ताकत40bhp
टॉर्क60nm

Maruti S-Presso के स्पेक्स

मारुति सुजुकी की Maruti S-Presso एक बढ़िया सीएनजी कार है। इस कार में 2WD व्हील ऑप्शन दिया गया है। कंपनी का दावा है कि 32.73KM की माइलेज देती है। इसके LXI CNG वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 591000 रुपये (दिल्ली) है।

फीचर्सMaruti S-Presso
इंजन998cc
ताकत55bhp
टॉर्क82nm

Maruti Wagon R की शानदार माइलेज

इंडियन कार बाजार में Maruti Wagon R एक अच्छी सीएनजी कार है। कंपनी ने दावा किया है कि इसमें 34.05KM की माइलेज आती है। इसके एक्सशोरूम कीमत 6.44 लाख रुपये (दिल्ली) है।

फीचर्सMaruti Wagon R
इंजन998cc
ताकत55bhp
टॉर्क82nm

Maruti Celerio देती है बढ़िया माइलेज

सीएनजी कारों में Maruti Celerio एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। कंपनी ने अपनी आधिकारिक साइट पर इस कार में 34.43KM की माइलेज का दावा किया है। इसके एक्सशोरूम कीमत 6.73 लाख रुपये (दिल्ली) है।

फीचर्सMaruti Celerio
इंजन998cc
ताकत55bhp
टॉर्क82nm

इस बात का ध्यान रहे कि इस आर्टिकल में सिर्फ जानकारी के लिए सीएनजी कारों के बारे में बताया गया है। किसी भी सीएनजी कार को खरीदने से पहले अपने बजट और अपनी पसंद का ध्यान रखें। साथ ही किसी कार एक्सपर्ट की सलाह लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories